Action India
अन्य राज्य

झारखंड : नक्सलियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर की हत्या

झारखंड : नक्सलियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर की हत्या
X

चाईबासा । एएनएन (Action News Network)

चाईबासा जिले के कुईड़ा चौक के समीप प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना रविवार देर रात की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक की शिनाख्त राजकिशोर गोप के रूप में की गई है। नक्सलियों ने उस पर मुखबिरी का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि भाकपा माओवादी शीर्ष कमांडर मिसिर बेसरा व लालचंद हेंब्रम उर्फ अनमोल के दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है।

पुलिसकर्मियों को उड़ाने की थी साजिश

हत्या करने के बाद शव के पास आईडी बम और तीर बम प्लांट कर पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया था। जिसे बम स्क्वायड टीम ने सतर्कता पूर्वक डिफ्यूज कर दिया। घटनास्थल से पुलिस को खोखा और माओवादी पर्चा मिला है। मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि राजकिशोर मुर्गा, खस्सी ग्रामीण इलाके से खरीद कर अपने गांव में काटकर बेचने का काम करता था। इसी क्रम में मृतक सरजाम बुरु जंगल के तरफ खस्सी, मुर्गा लाने गया था। जिसे नक्सलियों ने पकड़कर गोली मारकर हत्या कर दी।

इस तरह से लॉक डाउन के इन कठिन परिस्थितियों के बीच जहां पुलिस प्रशासन लोगों को भोजन और खाद्य सामग्री की व्यवस्था कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भाकपा माओवादी द्वारा अपनी आजीविका में जुटे ग्रामीण की नृशंस हत्या की जा रही है, जो इनके दोहरे चरित्र और हताशा को दर्शाता है। नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इस संबंध में गोइलकेरा थाना में कांड दर्ज कर अनुसंधान जारी है। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Next Story
Share it