Top
Action India

प्वाइंट पार्क ने एनबीए अकेडमी इंडिया के जगशानबीर सिंह के साथ किया करार

प्वाइंट पार्क ने एनबीए अकेडमी इंडिया के जगशानबीर सिंह के साथ किया करार
X

पीटसबर्ग । एएनएन (Action News Network)

प्वाइंट पार्क यूनिवर्सिटी की पुरुष बास्केटबाल टीम ने एनबीए अकेडमी इंडिया के जगशानबीर सिंह झावर के साथ 2020-21 भर्ती वर्ग के लिए करार करने की आधिकारिक घोषणा की है। हाल ही में वह अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित गोल्डन स्टेट प्रेप टीम के साथ थे।

सिंह एनबीए अकेडमी इंडिया में भाग लेने के लिए चुने जाने वाले सबसे पहले क्लास का हिस्सा थे। वर्ष 2017 में जब इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी उस समय वह 22 एलीट संभावित पुरुष खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें भारत में बास्केटबाल प्रतिभा के एक राष्ट्रव्यापी खोज के बाद चुना गया था और इसे एसीजी एनबीए जंप कहा जाता है। एनबीए अकेडमी इंडिया से ट्रेनिंग हासिल करने के बाद गोल्डन स्टेट प्रेप में पोस्ट-ग्रेड स्तर पर खेलने के लिए वह अमेरिका आ गए थे।

प्वाइंट पार्क पायोनियर्स के मुख्य कोच जोए लेवानदोवस्की ने कहा, जगशान का प्वाइंट पार्क यूनिवर्सिटी परिवार का हिस्सा बनने से हम वास्तव में काफी उत्साहित हैं। जगशान में शानदार लंबाई और एथलेटिकवाद के साथ-साथ खेल की जबरदस्त समझ है। उन्हें कोच का बेहतर मार्गदर्शन मिला है। हम उनकी क्षमता को लेकर उत्साहित हैं।”

प्वाइंट पार्क पायोनियर्स के सहायक मुख्य कोच डेरीन फ्रीडमैन ने कहा, हम अपने पूरे 2020 भर्ती क्लास को लेकर काफी उत्साहित हैं, लेकिन यह एक बहुत बड़ी चयन है। हम जगशान के साथ कोच और काम करने के लिए उत्साहित हैं।फ्रीडमैन भारत के पूर्व एनबीए खिलाड़ी सिम भुल्लर सहित कई बड़े एनबीए खिलाड़ियों को कोचिंग दे चुके हैं।

एनबीए अकेडमी इंडिया के दौरान सिंह को चीन में हुई एनबीए एशिया पैसिफिक टीम कैम्प के लिए चुना गया था। अगस्त 2018 में उन्होंने थाईलैंड में हुई फीबा यू 18 एशियन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। टिम डंकन भारतीय खिलाड़ी सिंह के पसंदीदा खिलाड़ी है। वह 2017 और 2018 में एनबीए अकेडमी खेलों में भारत के लिए खेल चुके हैं।

Next Story
Share it