Top
Action India

म्यांमार से जहाज में भरकर ले जा रहे थे 371 किलो मादक पदार्थ, एनसीबी ने पकड़ा

म्यांमार से जहाज में भरकर ले जा रहे थे 371 किलो मादक पदार्थ, एनसीबी ने पकड़ा
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कोलकाता क्षेत्रीय इकाई ने म्यांमार से पानी के जहाज में भरकर 371.6 किलो मादक पदार्थ ले जा रहे छह लोगों को गिरफ्तार किया है। जहाज पर छह क्रू मेंबर थे। ये सारे म्यांमार के रहने वाले हैं। इनकी पहचान 53 साल के आऊंग, 43 साल के ह्यात‌ नाइंग, 48 साल के विन नाइंग, 35 साल के साइ दे जिन हतू, 49 साल के एनजी मे और 48 साल के थान म्यो के तौर पर हुई है।

सोमवार सुबह एमसीबी की ओर से जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। बताया गया है कि 21 दिसम्बर को पोर्ट ब्लेयर के समुद्री तट पर एक संदिग्ध वेसेल को रोके जाने की सूचना एनसीबी को दी गई थी। उसमें सफेद रंग का मादक पाउडर था। सूचना मिलने के तत्काल बाद एनसीबी की टीम पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना हो गई।

22 दिसम्बर को टीम वहां पहुंची। जहाज को जब्त कर लिया गया और उसमें मौजूद मादक पदार्थों की जांच की गई तो पता चला कि वह मेथाक्विलोन है। तुरंत जहाज और मादक पदार्थों को जब्त कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए म्यांमार के नागरिकों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह इस मादक पदार्थ को कहां ले जा रहे थे? भारतीय जल सीमा में क्यों घुसे थे और उनका क्या इरादा था?

Next Story
Share it