Top
Action India

नेपाल की सत्ताधारी पार्टी का भविष्य अस्थिर : प्रचंड

नेपाल की सत्ताधारी पार्टी का भविष्य अस्थिर : प्रचंड
X

नई दिल्ली । Action India News

नेपाल की सत्ताधारी पार्टी के प्रमुख नेता पुष्प कमल दहल प्रचंड ने दावा किया है कि सत्ताधारी पार्टी का भविष्य अस्थिर है। राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ अलग से हुई बैठक के बाद दहल ने स्टैंडिंग कमिटी के दूसरे राउंड में यह बयान दिया।

दहल ने कमिटी को बताया कि आज की बैठक कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (एनसीपी) के लिए ऐतिहासिक होगी। हम यह बैठक प्रधानमंत्री आवास में कर रहे हैं और वो ही मौजूद नहीं हैं। मैंने उनसे कई बार निवेदन किया लेकिन वह इससे नजरंदाज करते रहे।

दहल ने कहा कि हमने पीएम ओली से बैठक स्थगित करने के लिए भी कहा लेकिन ओली ने उनकी बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ओली ऐसी व्यवस्था करना चाहते हैं जिससे पार्टी विभाजित हो जाए।

दहल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वो खुद इसके खिलाफ हैं। दहल ने दावा किया कि पार्टी में दरार आने के बाद भी वह पार्टी की एकता को सुरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं अगर इसमें मुझे सफलता मिलती है तो यह ऐतिहासिक होगा ।

उल्लेखनीय है कि नेपाल की सत्ताधारी पार्टी में दहल के नेतृत्व वाले गुट ने ओली के इस्तीफे की मांग की है। इनका कहना है कि ओली विभिन्न मुद्दों पर निर्णय लेने में असफल रहे हैं।

Next Story
Share it