Action India

नेपाल की टीम ने आज ही के दिन दर्ज की थी अपनी पहली एकदिवसीय जीत

नेपाल की टीम ने आज ही के दिन दर्ज की थी अपनी पहली एकदिवसीय जीत
X

नई दिल्ली । Action India News

नेपाल क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन काफी यादगार है। दो साल पहले 03 अगस्त 2018 को नेपाल की टीम ने 50 ओवर प्रारूप के इतिहास में अपनी पहली एकदिवसीय जीत दर्ज की थी।
नेपाल ने दो मैचों की श्रृंखला के अंतिम एकदिवसीय मैच में अम्रस्टेन के वीआरए ग्राउंड पर नीदरलैंड्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। एक रोमांचक मुकाबले में, नेपाल ने नीदरलैंड्स को एक रन से हराया था। इस मुकाबले में नेपाल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

नेपाली टीम ने सोमपाल कामी की 46 गेंदों पर 61 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत कुल 216 रन बनाए। कप्तान पारस खड़का (51) ने भी अर्धशतक जमाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

217 रनों का पीछा करते हुए, नेपाल ने आखिरी गेंद थ्रिलर में मेजबान टीम को 215 रन पर समेट दिया। डेनियल टेर ब्राक (39) और वेस्ले बर्रेसी की (71) रनों की पारी बेकार गई और नेपाल ने 1 रन से जीत दर्ज की। खड़का ने निर्णायक ओवर में, केवल चार रन देकर एक विकेट लिया। नेपाल के लिए संदीप लामिछाने ने तीन विकेट लिए, जबकि ललित भंडारी ने दो विकेट लिए।

कामी को उनके सर्वांगीण योगदान के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच से सम्मानित किया गया। उन्होंने बल्ले से कमाल करने के अलावा अपने 10 ओवरों में 41 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया। इस जीत के साथ ही नेपाल ने दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

Next Story
Share it