Top
Action India

चीन में कोरोना के नये मामले दोगुना बढ़कर 99 हुए

चीन में कोरोना के नये मामले दोगुना बढ़कर 99 हुए
X

शंघाई । एएनएन (Action News Network)

चीन ने 11 अप्रैल को मेन लैंड में कोरोना के 99 नए संक्रमणों की सूचना दी है। जो पिछले दिन से दोगुने होकर पिछले एक महीने के सबसे उच्च स्तर पर पहुंच गया है। रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार केवल एक दिन में आए मामलों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई।

जोखिम के एक अन्य प्रमुख स्रोत को उजागर करते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि जिन मरीजों को कोई लक्षण नहीं थे, उनकी संख्या 11 अप्रैल को 63 थी। जो इसके एक दिन पहले के 34 मामलों की तुलना में लगभग दोगुनी हो गई।6 मार्च के बाद कोरोना वायरस मामलों की सबसे बड़ी दैनिक संख्या में लगभग सभी नए संक्रमण विदेशों से आये यात्रियों में पाये गये हैं। 99 मामलों में से सिर्फ दो स्थानीय रूप से संक्रमित पाए गए।

चीन का वाणिज्यिक केंद्र शंघाई आयातित मामलों की संख्या में आधे से ज्यादा है। नगर स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को कहा कि 11 अप्रैल को शहर में 52 नए कोरोना मामले सामने आए, जिनमें सभी विदेश की यात्रा पर गए चीनी नागरिकों में पाए गए थे। शंघाई के नए मामलों में से 51 ने 10 अप्रैल को रूस से एक ही विमान से उड़ान भरी थी। 52वें मामले में एक चीनी नागरिक कनाडा की यात्रा से शंघाई लौटा था।

चीन के पूर्वोत्तर प्रांत हेइलोंगजियांग में 11 अप्रैल को कोरोना वायरस के 21 नए आयातित मामले दर्ज किए। इनमें सभी चीनी नागरिक शामिल थे, जो रूस की यात्रा से लौटे थे। चीन में संक्रमणों की संख्या अब 82,052 हो चुकी है जबकि मृत्यु का आंकड़ा 3,339 पहुंच चुका है।

Next Story
Share it