Select Page

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन से हराया

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन से हराया

सिडनी। एक्शन इंडिया न्यूज

न्यूजीलैंड ने शनिवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप ग्रुप 1 के 27वें मुकाबले में श्रीलंका को 65 रन से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के अब तीन मैचों में 2 जीत के साथ पांच अंक हो गए हैं। न्यूजीलैंड का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन फिलिप्स (104) के शानदार शतक की बदौलत अपने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 19.2 ओवर में 102 रनों पर सिमट गई।

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और टिम साउथी ने पहले ही ओवर में पाथुम निसानका (00) को आउट कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। अगले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने कुशल मेंडिस (04) को आउट कर श्रीलंकाई टीम को दूसरा झटका दिया। बोल्ट ने इसी ओवर में धनंजय डीसिल्वा (00) को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को तीसरी सफलता दिलाई और स्कोर 5 रन पर 3 विकेट हो गया।

बोल्ट ने अपने दूसरे और पारी के चौथे ओवर में चरिथ असालंका (04) को आउट कर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। मिशेल सेंटनर ने सातवें ओवर की पहली गेंद पर चमिका करुणारत्ने (03) को आउट कर श्रीलंका को एक और झटका दिया।

इसी के साथ 24 के कुल स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद छठे विकेट के लिए दासुन शनाका और भानुका राजपक्षा ने 23 गेंदों में 34 रनों की तेज साझेदारी की, खासकर भानुका ने कुछ अच्छे शॉट खेले। 10वें ओवर में 58 के कुल स्कोर पर लॉकी फर्ग्युसन ने भानुका को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। भानुका राजपक्षा ने 22 गेंदों में तीन चौके और 2 छक्के की बदौलत 34 रन बनाए।

Advertisement

Advertisement