Action India

कोरोना वायरस: न्यूजीलैंड बोर्ड ने रद्द किया प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट

कोरोना वायरस: न्यूजीलैंड बोर्ड ने रद्द किया प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के चलते एक के बाद एक खेल प्रतियोगिता रद्द होती जा रही है और इसका असर अब न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड पर भी दिखा है। सोमवार को क्रिकेट न्यूजीलैंड ने एक अधिकारी बयान जारी कर इस टूर्नामेंट को रद्द करने की घोषणा कर दी है। जिसके बाद लीग टेबल में टॉप पर काबिज वेलिंगटन टीम को टूर्नामेंट का विजेता घोषित कर दिया गया। न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख डेविड व्हाइट ने कहा कि यह फैसला मेडिकल सलाह के बाद लिया गया है।

व्हाइट ने कहा, 'हमें जो मेडिकल सलाह मिली है उसके तहत कुछ जरूरी कदम उठाने होंगे। हम अपने क्रिकेट परिवार और दर्शकों के स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला ले रहे हैं। यह फैसला सामूहिक भीड़ नहीं बल्कि हवाई अड्डों, विमानों और होटलों जैसी जगहों पर इस संक्रमण के बढ़ते जोखिम के तहत लिए गए हैं।' न्यूजीलैंड बोर्ड ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला को रद्द कर टीम को वापस घर बुला लिया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड क्रिकेट की अवार्ड समारोह, जो 30 मार्च को होने वाला था, उसे भी रद्द कर दिया है।

व्हाइट ने अवार्ड समारोह के बारे में कहा, 'उम्मीद है कि अवॉर्ड समारोह आयोजित किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल यह जोखिम होगा। हमें अपने खिलाड़ियों, दर्शकों और अधिकारियों के स्वास्थ्य की रक्षा करनी होगी और यही हमारी प्राथमिकता भी है।'बता दें कि, कोरोना वायरस के चलते विश्व भर में लगभग डेढ़ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 5000 से ज्यादा लोग इसके चलते मौत का शिकार हो चुके हैं।

Next Story
Share it