Action India

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त हुए निक हॉकले

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त हुए निक हॉकले
X

मेलबर्न । एएनएन (Action News Network)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने निक हॉकले को अंतरिम मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया है। हॉकले, केविन रॉबर्ट्स की जगह लेंगे,जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हॉकले को 2017 में आईसीसी टी 20 विश्व कप 2020 के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्हें 13 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

इससे पहले रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के सदस्यों की एक आपातकालीन बैठक हुई थी, जिसमें केविन को हटाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

बोर्ड के सदस्य कोरोना वायरस महामारी के दौरान अप्रैल में 80 फीसदी स्टाफ को निकाले जाने के रॉबर्ट्स के फैसले से काफी नाराज थे। ऐसा माना जा रहा है कि उनके इसी फैसले के कारण सीए ने यह फैसला किया।

रॉबर्ट्स का करार 2021 के अंत तक था, लेकिन उन्होंने पहले ही इस्तीफा दे दिया। उन्होंने 20 महीने पहले जेम्स सदरलैंड की जगह ली थी। बता दें कि रॉबर्ट्स बड़े मुश्किल परिस्थितियों में टीम से जुड़े थे, वह जिस समय टीम से जुड़े उस समय गेंद से छेड़खानी विवाद का साया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर था।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जबर्दस्त आर्थिक संकट से जूझ रहा है। उसने 200 से अधिक स्टाफ को जून के आखिर तक 20 प्रतिशत तनख्वाह पर रखा है।

Next Story
Share it