Top
Action India

निजामुद्दीन से शिमला लौटे चार तब्लीगी जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव

निजामुद्दीन से शिमला लौटे चार तब्लीगी जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव
X

शिमला। एएनएन (Action News Network)

दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज से शिमला जिला के नेरवा लौटे चारों तब्लीगी जमातियों की कोरोना जांच रिपोर्ट सोमवार देर रात आ गई। चारों में कोरोना के संक्रमण नहीं मिले हैं। आइजीएमसी अस्पताल में आई इनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।
नेरवा के रहने वाले इन तब्लीगी जमातियों की पहचान हुसैन (55), इब्राहिम (54), लियाकत अली (50) और वजीर (50) के रूप में हुई है।

ये जमाती गत 9 व 18 मार्च माह को निजामुद्दीन मरकज़ से नेरवा लौटे थे। लेकिन इन्होंने अपने आने की जानकारी प्रशासन को नहीं दी थी।पुलिस ने रविवार देर शाम इन्हें नेरवा के अलग-अलग क्षेत्रों से गिरफ्तार कर शिमला के जोनल अस्पताल रिप्पन में भर्ती करवाया। सोमवार को चारों के नमूने लेकर जांच के लिए आइजीएमसी अस्पताल भेजे गए। जहां इनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर.डी.धीमान ने मंगलवार को बताया कि नेरवा के चारों जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि गत सोमवार को 83 नमूने लिए गए थे। इनमें 81 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है, जिनमें 4 नेगेटिव और 77 पॉजिटिव पाई गई।गौरतलब है कि हिमाचल में अब तक कोरोना के कुल 18 मामले सामने आए हैं। तब्लीगी जमाती के 11 लोग कोरोना संक्रमित हैं। इनमें तीन आइजीएमसी और आठ टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। दो कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 69 वर्षीय एक तिब्बती नागरिक की मौत हुई है। कोरोना पीड़ित चार मरीज हिमाचल से बाहर एक निजी अस्पताल में अपना उपचार करवा रहे हैं।

Next Story
Share it