Top
Action India

आईसीसी एलीट अंपायर पैनल में भारत से अधिक प्रतिनिधित्व देखना चाहता हूं : नितिन मेनन

आईसीसी एलीट अंपायर पैनल में भारत से अधिक प्रतिनिधित्व देखना चाहता हूं : नितिन मेनन
X

मुंबई । एएनएन (Action News Network)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंपायरों की एलीट पैनल में शामिल किये जाने के बाद नितिन मेनन ने कहा है कि वह आईसीसी एलीट अंपायर पैनल में भारत से अधिक प्रतिनिधित्व देखना चाहते हैं।

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट ने मेनन के हवाले से कहा,"एलीट पैनल में कुछ समय तक हमारा कोई प्रतिनिधित्व नहीं था। मैं अब भारतीय ध्वज को ऊंचा रखना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही शीर्ष स्तर पर भारत के अधिक अंपायरों को देखा जा सकेगा।"

उन्होंने कहा, "मैं इसे एक अवसर और भारतीय अंपायरों को आगे ले जाने के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी के रूप में देखता हूं। मैं मेरे अनुभवों को साझा करके हर संभव तरीके से भारतीय अम्पायरों का मार्गदर्शन करता रहूंगा।"

बता दें कि 36 साल के मेनन को 57 प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा तीन टेस्ट, 24 एकदिवसीय और 16 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में और 40 आईपीएल मैचों में अंपायरिंग का अनुभव है। वह इस सूची में जगह बनाने वाले पूर्व कप्तान श्रीनिवास वेंकटराघवन और सुंदरम रवि के बाद तीसरे भारतीय है। रवि को पिछले साल इससे बाहर कर दिया गया था।

ईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ एलरडाइस (अध्यक्ष), पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर और मैच रेफरियों रंजन मदुगले एवं डेविड बून की चयन समिति ने मेनन का चुनाव किया। मेनन इससे पहले अंपायरों के एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल का हिस्सा थे।

Next Story
Share it