Action India
अन्य राज्य

हजारों युवकों को आंध्र प्रदेश बॉर्डर पर रोका गया

हजारों युवकों को आंध्र प्रदेश बॉर्डर पर रोका गया
X

हैदराबाद । एएनएन (Action News Network)

हैदराबाद के निजी और सरकारी हॉस्टल बंद होने के पश्चात प्रबंधकों द्वारा पास जारी किये जाने के बावजूद हैदराबाद पुलिस ने हजारों युवकों को आंध्र प्रदेश बॉर्डर गारिकापटी चेक पोस्ट पर रोक लिया गया जबकि प्रबंधकों ने इस पास से बिना कोई रुकावट के अपने गांव जाने की बात कही थी लेकिन बॉर्डर पर इन्हें रोके जाने से हजारों युवकों को आठ घंटे तक आंध्र प्रदेश सरकार की अनुमति के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ी। इस बीच दोनों राज्य (आंध्र प्रदेश और तेलंगाना) के मुख्यमंत्रियों में फोन पर बातचीत के बाद बॉर्डर पर प्रतीक्षा कर रहे युवकों को राज्य के अंदर आने की अनुमति दी गई।

चेक पोस्ट पर अनुमति मिलने के बाद सभी युवकों को कृष्णा ज़िले में स्थित आईआईटी ले जाने और उन्हें 14 दिन के क्वारंटाइन में रहने के पश्चात मेडिकल जांच के बाद आवास भेजे जाने की व्यवस्था की गई लेकिन इसमें सिर्फ 44 लोगों 11 महिलाओं और 33 पुरुषों ने सरकार की सलाह मानकर क्वॉरेंटाइन सेंटर में जाने की सहमति दी और बाकी युवकों को वापस हैदराबाद को भेज दिया गया। तेलंगाना राज्य सरकार ने इन युवकों को वापस लाने के लिए परिवहन निगम बस की व्यवस्था की।

इस बीच आज सुबह गुंटूर ज़िले के डाचेपल्ली चेक पोस्ट पर तेलंगाना से आंध्र प्रदेश जाने वालों की कतार लगी है। दोनों राज्य के मुख्यमंत्रियों ने जनता से आग्रह किया है वे वही रहें। एक राज्य से दूसरे राज्य में लोखड़ौन के दौरान आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Next Story
Share it