Top
Action India

पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने को कोई योजना नहीं : शिक्षा मंत्री

पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने को कोई योजना नहीं :  शिक्षा मंत्री
X

इस्लामाबाद । Action India News

पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार की शैक्षणिक संस्थानों को फिर से बंद करने की कोई योजना नहीं हैं।

दरअसल कोरोना महामारी के कारण पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया था। पिछले महीने छह महीनों के बाद इन्हें फिर से खोला गया है।

सभी सरकारी और निजी स्कूलों काे सख्त नियमों का पालन करने की शर्त पर फिर से खोल दिया गया है। साथ ही प्रशासन की ओर से आदेश दिया गया है कि सभी स्वास्थ्य नियमों का सख्ती के साथ पालन किया जाए।

शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने कहा है कि अल्लाह की मेहरबानी से वह लोग इस स्थिति में हैं कि बच्चों को फिर से स्कूल भेज पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्कूलों को बंद करना सही निर्णय था, जिसने शिक्षा क्षेत्र को बचाकर रखा। साथ ही उन्होंने कहा कि दोबारा से शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का उनका कोई इरादा नहीं है।

इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी थी कि सर्दियों के मौसम में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने की आशंका है।

शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने उन रिपोर्टों और अफवाहों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के कारण शैक्षणिक संस्थानों को फिर से बंद कर दिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार तक पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के कुल 3,17,595 मामले दर्ज हुए हैं जबकि 6,552 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है और 3,02,708 लोग ठीक भी हो गए हैं।

Next Story
Share it