Top
Action India

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे ने 9 मेल व एक्सप्रेस के साथ ही 52 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बहाल किया

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे ने 9 मेल व एक्सप्रेस के साथ ही 52 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बहाल किया
X

गुवाहाटी। एएनएन (Action News Network)

असम समेत पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरुद्ध हिंसक आंदोलन के कारण पूर्वोत्तर सीमा रेलवे ने बाधित की गई लंबी दूरी की 9 ट्रेन व 52 पैसेंजर ट्रेनों की सेवा बुधवार को बहाल कर दी है। दरअसल पैसेंजर ट्रेनों के साथ ही पश्चिम बंगाल और दक्षिण भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। सिर्फ गुवाहाटी और कामाख्या रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेनें चल रही थीं। इससे पहले असम समेत पूरे पूर्वोत्तर में हालात सामान्य होने के बाद मंगलवार से कुछ पैसेंजर ट्रेनों की सेवा बहाल हुई थी।

सूत्रों ने बताया है कि असम क्षेत्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार के साथ ही पश्चिम बंगाल के प्रभावित क्षेत्रों में ट्रेनों का परिचालन शुरू करने, फंसे हुए यात्रियों की समस्या को कम करने के लिए कुछ लंबी दूरी की ट्रेनें चलाने का पूर्वोत्तर सीमा रेलवे ने निर्णय लिया है। पूसीरे ने बताया है कि बुधवार को पश्चिम बंगाल के मालदा होकर कुल नौ ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

चलाई जाने वाली ट्रेनों में मुख्यतः डिब्रूगढ़ - हावड़ा कामरूप एक्सप्रेस, सिलचर - त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस, सिलचर - सियालदह कंचन जंघा एक्सप्रेस, सिलघाट टाउन - कोलकाता काजीरंगा एक्सप्रेस, गुवाहाटी - कोलकाता गरीब रथ एक्सप्रेस, हावड़ा - डिब्रूगढ़ कामरूप एक्सप्रेस, सियालदह - सिलचर कंचनजंघा एक्सप्रेस, कोलकाता - बालुरघाट एक्सप्रेस, हावड़ा - गुवाहाटी सराइघाट एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे के अनुसार कम दूरी की 52 पैसेंजर गाड़ियों की सेवा भी बुधवार से शुरू की जा रही है। स्थानीय पैसेंजर और इंटरसिटी ट्रेनों की सेवाओं को बहाल किया जा रहा है।

Next Story
Share it