Top
Action India

असम में कोरोना मरीजों की संख्या कुल 64 हुई

असम में कोरोना मरीजों की संख्या कुल 64 हुई
X

गुवाहाटी । एएनएन (Action News Network)

कोरोना संक्रमण के मामले में देश के अन्य हिस्सों की तुलना में असम की स्थिति बेहतर है। लेकिन दूसरे राज्यों में फंसे लोग जैसे-जैसे असम लौट रहे हैं, मरीजों की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ रही है। राज्य में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 23 है, जबकि कुल मरीजों की संख्या 64 हो चुकी है। इसमें 39 लोग स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं और दो लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

राज्य स्वास्थ्य, वित्त आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने बताया कि बंगाईगांव जिले के पांच कोरोना संक्रमित मरीज, जिनका इलाज गुवाहटी के महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल (एमएमसीएच) में चल रहा था, वे सोमवार को पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। यह राज्य के चिकित्सा कर्मियों की लगन का ही नतीजा है कि मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज हो रहा है। हालांकि, सोमवार को गुवाहाटी में दो नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी।

राज्य में कोरोना की लड़ाई में राज्य सरकार को बड़े हद तक सफलता मिलती दिखाई दे रही है।इसके बावजूद प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल कुछ दिन और लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं। साथ ही राज्य में आर्थिक गतिविधियों को भी पूरी सतर्कता के साथ शुरू करने के पक्ष में सरकार दिखाई दे रही है। राज्य सरकार कोरोना की लड़ाई में राज्य के सभी तबकों का सहयोग लेते हुए इस पर विजय हासिल करने में जुटी है। वहीं विपक्षी पार्टियां भी कुछ मामलों को छोड़कर राज्य सरकार के साथ पूरी तरह खड़ी दिख रही हैं।

Next Story
Share it