Top
Action India

नर्सिंग ऑफिसर क्वारेन्टाइन में

जोधपुर। एएनएन (Action News Network)

सम्पूर्ण विश्व में तबाही मचाने वाली वैश्वि महामारी नोवेल कोविड 19 के बचाव के लिए एवं कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार के लिए एम्स में अलग से कोरोना आइसोलेशन यूनिट बनाया गया है जिसमें चयनित नर्सिंग ऑफिसर को इस यूनिट की देखभाल करने की जिम्मेदारी दी गई। इस दल को समयावधि पूरी होने पर अब क्वारेन्टाइन सेंटर में भेजा गया है।

नर्सिंग ऑफिसर राकेश कुमार जोशी ने बताया कि हम अभी पहले से अधिक समय तक ड्यूटी कर रहें है एवं सम्पूर्ण ड्यूटी के दौरान हम पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेन्ट किट पहनते है जिससे हम स्वयं सुरक्षित रहे। इस किट को पहनने के बाद ना तो पानी पी सकते है और ना ही वॉशरूम के लिए जा सकते है। साथ ही अत्यधिक गर्मी लगती है। यह वॉरियर्स पिछले 16 दिनों से ना ही अपने घर गए और ना ही संस्थान से बाहर। अब इन्हें 14 दिन के लिए क्वारेन्टाइन किया गया है तत्पश्चात घर भेजा जाएगा।

गनीमत रही कि एम्स जोधपुर में अभी तक कोई भी स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। इस प्रथम दल में नर्सिंग ऑफिसर राकेश जोशी, गोविन्द, पवन, सुरेश, भजन, सांवलाराम, श्याम देवड़ा, गौरीशंकर बोराना और विनोद रैगर ने सेवाएं प्रदान की। उन्होंनेे बताया कि हम सभी सौभाग्यशाली है जो इस कठिन समय में हमें देशसेवा एवं जनसेवा का अवसर मिला, हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

Next Story
Share it