Action India

ओडिशा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 103 हुई

ओडिशा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 103 हुई
X

  • जाजपुर के छह व राउरकेला के तीन नये कोरोना संक्रमित मरीज

भुवनेश्वर । एएनएन (Action News Network)

ओडिशा में शनिवार देर रात छह लोगों को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद रविवार सुबह तीन और लोगों को कोरोना संक्रमित होने के समाचार हैं। राज्य के सूचना व लोक संपर्क विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है। इसके साथ राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 103 हो गई है।

रविवार सुबह राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार तीनों संक्रमित राउरकेला (सुंदरगढ) के हैं। इनमें एक 23 साल का युवक है, जबकि एक 60 साल का पुरुष व 57 साल की महिला है। इनमें से दो संक्रमित पहले से संक्रमित हुए व्यक्ति के संपर्क में हैं, जबकि तीसरा भी उनसे संपर्क में आने के बाद संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। सूचना व लोक संपर्क विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन तीनों के पाजिटिव आने के बाद प्रशासन ने कंटाक्ट ट्रेसिंग व अन्य आवश्यकीय कदम उठाये जा रहे हैं।

उधर शनिवार देर रात राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा छह नये कोरोना पाजिटिव मामला सामने आने की बात कही थी। यह सभी छह जाजपुर जिले के हैं और सब पुरुष हैं। इनकी आयु क्रमशः 52, 23, 49, 57, 39 व 40 है । ये लोग पश्चिम बंगाल से लौटे थे । यहां भी कंटाक्ट ट्रेसिंग व अन्य आवश्यकीय कदम उठाये जा रहे हैं ।

एक कोरोना मरीज हुआ स्वस्थ

इसी बीच राज्य से एक कोरोना मरीज के स्वस्थ्य होने के समाचार है। राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सुंदरगढ का पहले से कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हो गया है।

राज्य में 68 कुल सक्रिय मामलें

शनिवार को राज्य में कोरोना के लिए कुल 2217 नमूनों का परीक्षण किया गया है। इसके साथ राज्य में अबतक कुल 22816 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इसमें से कुल 103 पाजिटिव निकले हैं जबकि शेष निगेटिव आये हैं। वर्तमान तक इसमें से 34 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो गई है। वर्तमान में राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 68 है।

Next Story
Share it