Top
Action India

प्रधानमंत्री के निर्देश पर केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने दफ्तर से शुरू किया काम

प्रधानमंत्री के निर्देश पर केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने दफ्तर से शुरू किया काम
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश को देखते हुए केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार से दफ्तर से काम करना शुरू कर दिया है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, किरेन रिजिजू, संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल, अर्जुन मुंडा, गिरिराज सिंह समेत कई मंत्री दफ्तर पहुंच गए हैं।

सोमवार को अपने कार्यालय पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली के शास्त्री भवन में इंफोर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान मंत्री समेत सभी अधिकारियों ने मुंह पर मास्क बांध रखा था और समाजिक दूरी का का भी खास ख्याल रखा गया।

प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से खबरों को लेकर सावधानी बरतने और सनसनी ना फैलाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, "मीडिया कर्मी फ्रंट लाइन पर काम करते हैं इसलिए अपना ख्याल रखें। जिस तरह से डॉक्टर, नर्स, पुलिस कर्मी, सफाई कर्मचारी आदि फ्रंटलाइन वर्कर होते हैं, उसी तरह मीडियाकर्मी भी फ्रंटलाइन वर्कर होते हैं। मीडियाकर्मियों को भी ध्यान रखना चाहिए और सभी सावधानियों का पालन करना चाहिए।

भारतीय खेल प्राधिकरण के अपने दफ्तर पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि केवल वरिष्ठ अधिकारी और न्यूनतम आवश्यक कर्मचारी ही कार्यालय आएंगे। वहीं, दिल्ली के शास्त्री भवन में भी अधिकारियों ने पहुंचना शुरू कर दिया है। अधिकारियों के शरीर के तापमान की जांच की जा रही है और उनकी गाड़ियों को सेनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया कि ‘हर दिन के भांति आज भी मंत्रालय के अपने ऑफिस पहुंच गया हूं। कोरोना से लड़ाई हेतु बताए गए सभी उपायों के साथ मैं निरंतर अपने कार्यालय आता रहा हूं। आप सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं घर में रहें,स्वस्थ रहें।’

प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को केंद्रीय और राज्य मंत्रियों के साथ वरिष्ठ अफसरों को दफ्तर से ही काम करने का निर्देश दिया था। इससे पहले लॉकडाउन के कारण अधिकांश मंत्री और शीर्ष अफसर घर से ही काम कर रहे थे। पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों से सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सोमवार से मंत्रालयों में बैठकर काम करने के लिए कहा। अभी फिलहाल संयुक्त सचिव स्तर तक के अफसरों को ही मंत्रालय में काम के लिए बुलाया गया है। इससे नीचे के स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यकता के अनुसार से ही बुलाया जाएगा।

Next Story
Share it