Top
Action India

सांप की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

इटानगर । एएनएन (Action News Network)

अरुणाचल प्रदेश के राजधानी क्षेत्र के नाहरलगुन में किंग कोबरा (सांप) की हत्या करने वाले दो आरोपियों में से एक को मंगलवार को पुलिस ने कि गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस सूत्रों ने बताया है कि दोनों ने गत 18 अप्रैल को नाहरलगुन के पुराने सस्पेंशन पुल, पाचिन कॉलोनी के पास एक सांप को मारने के बाद उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल दिया था।

मंगलवार को स्थानीय पुलिस की मदद से वन विभाग के अधिकारी तदार राजू के नेतृत्व में वन्यजीव टीम ने घर-घर तलाशी लेते हुए दोनों में से एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा आरोपित अभी भी फरार है।किंग कोबरा की हत्या के मामले में आरोपित को तीन साल से अधिक की कैद तथा 25000 रुपये का जुर्माना भी हो सकता है। इस मामले को लकर कई राष्ट्रीय चैनलों पर वीडियो प्रसारित यह कहानी बनाई गई थी कि लॉकडाउन के चलते चावल नहीं मिलने पर अरुणाचली सांप मार कर खा रहे है। इस खबर को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट करते हुए झूठा करार दिया है।

वहीं अरुणाचल प्रदेश सिविल सप्लाई के निदेशक लियोग बोरांग ने बताया कि राज्य में खाद्य (चावल) की कोई कमी नहीं है। राज्य में अगले तीन महीनों तक के लिए पर्याप्त मात्रा में चावल का स्टाक मौजूद है। जबकि प्रधान मंत्री गरीब कल्यण के अंतर्गत केंद्र सरकार की ओर से भी चावल मुहैया कराया जा रहा है। जो कुछ दिनों में राज्य में पहुंच जाएगा।

Next Story
Share it