Top
Action India

पिछले दो सप्ताह में एक लाख बच्चे कोरोना संक्रमित

पिछले दो सप्ताह में एक लाख बच्चे कोरोना संक्रमित
X

लॉस एंजेल्स । Action India News

अमेरिका में पिछले दो सप्ताह में क़रीब एक लाख बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि जुलाई महीने में 25 बच्चों के कोरोना संक्रमण से मरने की ख़बरें आई थीं।

अमेरिका में जैसे-जैसे स्कूलों को खोले जाने की चर्चा हो रही है, अभिभावकों के मन में एक खौफ पैदा हो रहा है। वे बच्चों को स्कूल भेजने से क़तरा रहे है। इन ख़बरों से आहत देश भर के तेरह हज़ार स्कूल में यह बात उभर कर आई कि स्कूल खुलने से पूर्व बच्चों को इस अज्ञात कोरोना संक्रमण से कैसे सुरक्षित रखा जाए।

इसके लिए विभिन्न ज़िला स्कूल अधीक्षक से सलाह ली गई थी। इनमें से कुछ ज़िला अधीक्षकों ने इस बात पर ज़ोर दिया था कि स्कूल में बच्चों को स्कूल लाने से पहले बसों को संक्रमण रहित किया जाना चाहिए। इसके लिए वही रसायन का उपयोग किया जाए, जो अस्पतालों में प्रयुक्त होता है। इसके बावजूद यह कहा जा रहा है कि क़रीब एक तिहाई स्कूली बच्चों के अभिभावक स्कूल बसों का उपयोग करना नहीं चाहेंगे।

अमेरिकी एकेडेमी ऑफ पेडरिएटिक एसोसिएशन की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि गत जुलाई के अंतिम दो सप्ताह (१६ से ३० जुलाई) के बीच 97 हज़ार स्कूली बच्चों के टेस्ट पाज़िटिव पाए गए हैं। ये परिणाम हाल ही में घर-घर में किए जा रहे कोरोना टेस्टिंग से सामने आए हैं।

बीएस न्यूज़ के अनुसार वेंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी की प्रोफ़ेसर डाकर टीना हेर्टेरट ने एक बयान में कहा है कि बच्चों की जिनती ज़्यादा से ज़्यादा टेस्टिंग की जाएगी, उस से यह पता चल सकेगा कि उनके माध्यम से कोरोना संक्रमण कितना फैल रहा है।

न्यूयॉर्क मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा है कि इस अभिनव प्रयोग के लिए घरों में टेस्टिंग किट का भेजा जाना और उनकी कोरोना जाँच कराया जाना आवस्यक है। इससे स्कूल समुदाय सुरक्षित रहेगा।

Next Story
Share it