Action India
अन्य राज्य

कानपुर देहात में एक और मिला कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई सात

कानपुर देहात में एक और मिला कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई सात
X

कानपुर देहात । एएनएन (Action News Network)

जनपद में शनिवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। कुछ दिन पहले वह अपने भाई के साथ महाराष्ट्र से घर आया था। उसके भाई को भी कोरोना हुआ था। जिले में अब मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो गयी है, जिसको लेकर जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के पूर्व के नेरा कृपालपुर में रहने वाले दो सगे भाई रोजगार के लिए महाराष्ट्र में रहते थे। कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में पूर्णबंदी होने पर वह दोनों बीते दिनों पूर्व ही अपने गांव आये हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों भाईयों में एक की जांच की तो वह कोरोना संक्रमित निकला, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग को शक उसके भाई को भी कोरोना संक्रमण अपनी चपेट में ले सकता है। मुख्य चिकित्साधिकारी राजेश कटियार ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज के भाई को जिला अस्पताल के एक कमरे में एकांतवास रखा गया,उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया।

शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। सीएमओ के मुताबिक, अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सात हो गयी है, जिसमे पांच एक्टिव केस है। एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है जबकि एक मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुका है। शनिवार को जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह अपने भाई के साथ कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र से आया था। एक भाई का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है जबकि दूसरे भाई को कन्नौज के तिर्वा आइसोलेशन वार्ड सेंटर में इलाज के लिए भेज दिया गया है।

Next Story
Share it