Top
Action India

पश्चिम बंगाल में कोरोना से तीसरे शख्स की मौत

पश्चिम बंगाल में कोरोना से तीसरे शख्स की मौत
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

जानलेवा कोरोना वायरस का कहर पश्चिम बंगाल में भी तेजी से बढ़ रहा है। यहां इस वायरस के कारण तीसरे शख्स की मौत हुई है। वह हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती थे। अधेड़ उम्र के उस शख्स की मौत सोमवार शाम ही हो गई थी। हालांकि उनके खून के नमूने की जांच रिपोर्ट आई नहीं थी। खून के नमूने को जांच के लिए एसएसकेएम अस्पताल में भेजा गया था इसलिए मौत के बाद सॉन्ग को संरक्षित कर रिपोर्ट आने का इंतजार किया जाने लगा।

अगर रिपोर्ट पॉजिटिव होती है तो विश्व स्वास्थ्य संगठन की निर्देशिका के मुताबिक अंतिम संस्कार किया जाता है। देर रात जब रिपोर्ट आई तो उस में व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। एक दिन पहले ही उत्तर बंगाल के कालिमपोंग की रहने वाली 53 साल की महिला ने उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ा था। कोरोना के कारण राज्य में मरने वाली वह पहली महिला थी।

उसके पहले एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की कोलकाता के एक निजी अस्पताल में मौत हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि देश के बाकी राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए भले ही लॉकडाउन की घोषणा की है लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार रोज किसी न किसी जरिए से लॉक डाउन में छूट घोषित कर रही है। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यभर की मिठाई दुकानों को रोज दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक खुला रखने की छूट दी है।

Next Story
Share it