Top
Action India

वन नेशन रीडिंग टूगेदर में बच्चों ने ली किताब पढ़ने की शपथ

वन नेशन रीडिंग टूगेदर में बच्चों ने ली किताब पढ़ने की शपथ
X

हरिद्वार। एएनएन (Action News Network)

वन नेशन रीडिंग टूगेदर अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को डीपीएस दौलतपुर के सैकड़ों बच्चे एक साथ कई पुस्तकें पढ़ने की गतिविधि में शामिल हुए। कक्षा नवीं तक के छात्र-छात्राओं ने 30 मिनट तक एक साथ विभिन्न पुस्तकें पढ़कर पढ़ने की आदत को बढ़ाने का संदेश दिया।

इस दौरान अंतरिक्ष के रहस्य हों या चिडि़याघर की बातें, हर चीज का सुराग देती हैं हमें किताबें’ जैसे वाक्यों से किताबें पढ़ने की शपथ ली।उल्लेखनीय है कि ‘वन नेशन रीडिंग टुगेदर’ एक देशव्यापी अभियान है, जिसका उद्देश्य पठन आदतों को मज़ेदार बनाना और उन्हें बढ़ावा देना है।

इस पहल में देशभर के लाखों बच्चे, माता-पिता और शिक्षक एक दिन का महत्व और पढ़ने का आनंद लेने का जश्न मनाते हैं।प्रधानाचार्या पूनम श्रीवास्तव ने बताया कि यह गतिविधि बच्चों में पढ़ने की आदत को बढ़ाने में मदद करेगी, जो वर्तमान समय की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी के युग में बच्चे इंटनेट से पढ़ने की चाहत रखते हैं, जिससे पुस्तकें पढ़ने की आदत खत्म होती जा रही है। ऐसे में यह गतिविधि बच्चों को पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने इस अवधारणा को पढ़ने की आदत विकसित करने का सशक्त माध्यम बताया।

Next Story
Share it