Top
Action India

सिर्फ 10 मिमी बारिश, मल्लीताल बाजार में रेस्टोरेंट मलबे से पटा

सिर्फ 10 मिमी बारिश, मल्लीताल बाजार में रेस्टोरेंट मलबे से पटा
X

नैनीताल । Action India News

इस वर्ष मामूली बरसात में भी नुकसान की खबरें आ रही हैं। पहले रविवार को केवल 4 मिलीमीटर (मिमी) बारिश में ही लंघम छात्रावास के पास दो घरों और बिड़ला रोड पर बिल्डर द्वारा किये जा रहे निर्माण के पानी की टंकी के साथ ढहने की घटना हुई थी।

अब मंगलवार को मात्र 10 मिमी बारिश होने पर नगर के मल्लीताल बाजार स्थित ‘प्रताप रेस्टोरेंट’ नाम का प्रतिष्ठान का पिछला हिस्सा रात्रि में हुई बारिश से मलबे से पट गया। दुकान नंबर 5 स्थित यह प्रतिष्ठान पूर्व में चार मंजिल रहे भवन के सबसे निचले तल में स्थित था।

इसकी ऊपरी मंजिलें पिछले कई वर्षों से ढहती जा रही हैं, लेकिन भवन की मरम्मत नहीं की जा रही है। ऐसे में अब इस भवन के निचले तल में भी मलबा आ गया है। संयोग से मलबा रात्रि में आया। तब वहां कोई नहीं था।

अन्यथा कोई जनहानि भी हो सकती थी। बताया गया है कि यह प्रतिष्ठान प्रेमा चमियाल के नाम से है।उल्लेखनीय है कि नगर में ऐसे कई बहुमंजिले भवन बेहद जर्जर हालत में हैं। किराया व स्वामित्व संबंधी अन्य विवादों के चलते इन भवनों की कोई मरम्मत नहीं करता है और इन्हें सुरक्षित तरीके से ढहाने की जगह लोग स्वयं बचकर इन्हें दूसरों की जान जोखिम में डाकलर स्वयं ढहने के लिए छोड़ देते हैं। इधर नगर में रिमझिम बारिश जारी है।

Next Story
Share it