Action India
झारखंड

बॉर्डर पर सिर्फ जरूरी सेवाओं की गाड़ियों को मिले प्रवेश : कीर्ति श्री

बॉर्डर पर सिर्फ जरूरी सेवाओं की गाड़ियों को मिले प्रवेश : कीर्ति श्री
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

कोरोना काल में लोग एक जिले से दूसरे जिले में तिकड़म लगाकर प्रवेश कर रहे हैं। रामगढ़ जिला प्रशासन इस मामले पर विशेष नजर रख रहा है। हालांकि प्रशासन की मुस्तैदी के बावजूद चितरपुर, मांडू, गोला और पतरातू प्रखंड क्षेत्र में दूसरे जिले से लोग प्रवेश कर चुके हैं। रविवार को एसडीओ कीर्ति श्री ने जिले की सीमाओं की सुरक्षा का जायजा लिया।

उन्होंने रामगढ़ और हजारीबाग जिले पर सील किए गए मांडू बॉर्डर पर तैनात पदाधिकारियों से जानकारी ली। एसडीओ ने साफ तौर पर कहा कि सिर्फ जरूरी सेवाओं की गाड़ियों को ही रामगढ़ जिले में प्रवेश कराना है। इसके अलावा कोई दूसरा व्यक्ति इस जिले में बिना आदेश के प्रवेश नहीं कर सकता है। एसडीओ, मांडू प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार के साथ प्राइमरी हेल्थ सेंटर और चेक नाका पर पहुंची। निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने पीएचसी में मौजूद स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया।

उन्होंने चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों से बात कर कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार से उनके क्षेत्र में क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों की जानकारी लीएसडीओ ने अनिवार्य रूप से क्वॉरेंटाइन के नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया। पीएचसी के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने मांडू स्थित चेक नाका का निरीक्षण किया। वहां अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य किसी भी व्यक्ति को जिले की सीमा में प्रवेश न करने देने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो इस नियम का उल्लंघन करते हैं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए उनसे फाइन की वसूली भी की जाए।

Next Story
Share it