Top
Action India

विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी के देशहति में लिए गए हर बड़े निर्णय का करते हैं विरोध: बिधूड़ी

विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी के देशहति में  लिए गए हर बड़े निर्णय का करते हैं विरोध: बिधूड़ी
X

नई दिल्ली । । Action India News

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कृषि सुधार कानूनों को देश के करोड़ों किसानों की जिंदगी में खुशहाली लाने वाला बताते हुए विपक्षी दलों पर यह आरोप लगाया कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशहित में लिए गए हर बड़े निर्णय का विरोध करते हैं।

कृषि सुधार कानूनों के समर्थन में नजफगढ़ में बुधवार को आयोजित महिला किसान सम्मेलन को बतौर मुख्य वक्ता संबोधित करते हुए बिधूड़ी ने कहा कि नए कानूनों से किसानों की आय दोगुनी होगी, कृषि उत्पादन बढ़ेगा, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और तीन दिन में किसानों की फसल की कीमत का भुगतान भी सुनिश्चित होगा।

उन्होंने कहा कि यदि कोई किसान अपनी जमीन कॉन्ट्रैक्ट पर देता है तो फसल को होनेवाले किसी भी नुकसान का जोखिम कॉन्ट्रेक्टर का होगा। किसान की जमीन न तो गिरवी होगी और न लीज पर दी जाएगी। वह जमीन किसान की ही रहेगी। उन्होंने विश्वास जताया कि नए कानूनों से किसानों के घरों में समृद्धि आएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने घोषणा की थी कि उनकी सरकार दिल्ली के किसानों को केंद्र सरकार द्वारा तय न्यूनतम समर्थन मूल्य से गेहूं पर 776 रुपये प्रति क्विंटल तथा धान पर 897 रुपये प्रति क्विंटल अधिक का भुगतान करेगी, लेकिन किसी भी किसान को एक भी पैसा ज्यादा नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जब-जब देशहति में कोई निर्णय लेते हैं तो विरोधी दल उनका और उनके निर्णय का विरोध जरूर करते हैं और यह उनकी आदत में शुमार है। फिर चाहे सर्जिकल स्ट्राइक हो, राममंदिर का शिलान्यास हो, जम्मू-कश्मीर ने विशेष धाराओं का हटाना, तीन तलाक पर कानून बनाना हो या फिर राफेल विमान का मामला हो। इन सभी निर्णयों पर विरोधी दल के लोगों ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध किया। अब यही लोग बेवजह कृषि सुधार कानूनों का भी विरोध कर रहा हैं।

इस मौके पर महिला किसान सम्मेलन को दिल्ली प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष योगिता सिंह, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष बरखा सिंह व नजफगढ़ जिला भाजपा अध्यक्ष विजय सोलंकी ने भी संबोधित किया। सोलंकी ने सम्मेलन में शामिल सभी महिलाओं व अन्य अतिथियों का धन्यवाद भी किया। इस सम्मेलन की अध्यक्षता निगम पार्षद मीना तरुण यादव ने की।

Next Story
Share it