Top
Action India

विराट संत सम्मेलन व श्रीमद्भगवद् कथा का आयोजन

विराट संत सम्मेलन व श्रीमद्भगवद् कथा का आयोजन
X

नई दिल्ली।एएनएन (Action News Network)​

अखिल भारतीय सोहम महामंडल के 26वें वार्षिक विराट संत सम्मेलन व श्रीमद्भगवद् कथा के आयोजन का शुभारंभ शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ। भव्य कलश यात्रा सेठों वाली धर्मशाला से चलकर कार्यक्रम स्थल कथा पंडाल विवेकानंद नगर, स्कीम नम्बर 19 में स्थित सोहम आश्रम बड़ा डाकघर के पास पहुंचकर समाप्त हुई।

कथा स्थल पर भव्य कलश यात्रा संतजनों व कलशधारी महिलाओं का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। व्यास पीठासीन भागवताचार्य पंडित राम गोपाल शास्त्री द्वारा भागवत कथा के महात्म्य पर प्रकाश डालतेे हुए कहा कि भागवत कथा सुनने से प्राणी को मोक्ष प्राप्त होता है। यह तन चौरासी लाख योनियों में भटकने के बाद मिला है।

इस जीवन को व्यर्थ न जाने दें साथ ही धुुंधकारी की कथा के द्वारा मानव जीवन में कथा, सत्संग व संस्कारों का जीवन में आना अनिवार्य बताया। जो लोग सत्संग कथा में भाग लेते हैं उनका निश्चित कल्याण होता है। कथा के पश्चात संत सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए सोहम पीठाधीश्वर स्वामी सत्यानन्द महाराज ने सत्संग की महिमा पर श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि सत्संग व्यक्ति की बुद्धि में पड़ी हुई जड़ता को नष्ट करता है। क्षण भर का सत्संग जीवन को ही सुधार देता है।

Next Story
Share it