Action India

यूएस ओपन जीतने के बाद ओसाका को विश्व रैंकिंग में हुआ फायदा

यूएस ओपन जीतने के बाद ओसाका को विश्व रैंकिंग में हुआ फायदा
X

नई दिल्ली ।

यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका सोमवार को जारी नवीनतम डब्ल्यूटीए रैंकिंग में छह स्थानों के फायदे के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि उपविजेता विक्टोरिया अजारेंका भी टॉप 15 में वापस लौट आईं हैं।

यूएस ओपन में भाग ना लेने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की ऐश बार्टी और रोमानिया की सिमोना हालेप विश्व रैंकिंग में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुईं है।

22 वर्षीय ओसाका ने यूएस ओपन के फाइनल में अजारेंका को हराकर दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया था। वे टॉप 10 में रैंकिंग में इजाफा करने वाली इकलौती खिलाड़ी हैं।

ओसाका इस साल के वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में भी पहुंची थी, जहां उन्हें चोट के चलते मुकाबले से हटना पड़ा। इस टूर्नामेंट के फाइनल में अजारेंका ने बाजी मारी थी, जोकि 2017 के बाद खेल में वापसी कर रहीं थी। बता दें कि, न्यूयॉर्क आने से पहले अजारेंका की रैंकिंग 59 थी।

दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अजारेंका ने शानदार वापसी करते हुए यूएस ओपन के फाइनल तक भी जगह बनाई, जहां उन्होंने सेमीफाइनल में 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स को मात दी थी।

अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को भी विश्व रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। यूएस ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली ब्रैडी 16 स्थानों के फायदे के साथ 25वें पायदान पर पहुंच गई हैं।

Next Story
Share it