Action India

निचले क्रम के खिलाड़ियों से ज्यादा दूसरे वर्ग के लोगों को आर्थिक सहायता की जरूरत: थिएम

निचले क्रम के खिलाड़ियों से ज्यादा दूसरे वर्ग के लोगों को आर्थिक सहायता की जरूरत: थिएम
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

विश्व के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने इस धारणा को खारिज कर दिया है कि शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों को निचले कर्म के खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए, जो कोरोना वायरस महामारी के चलते आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं। दरअसल, पिछ्ले हफ्ते विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने टॉप खिलाड़ियों से आग्रह किया था कि वे प्रमुख शासी निकाय द्वारा स्थापित एक कोष में योगदान दें, जिससे कि निचले कर्म के खिलाड़ियों की आर्थिक रूप से मदद की जा सके।

जोकोविच ने खिलाड़ियों से दान करने का आग्रह इसलिए किया था। क्योंकि मार्च में टेनिस की सभी प्रतियोगिताओं पर रोक लग गई थी, जो अब जुलाई के मध्य में शुरू होने की संभावना रखती हैं। लेकिन थिएम का मानना है कि उनके साथी खिलाड़ियों से ज्यादा इस वक्त समाज के बाकी वर्गों को आर्थिक सहायता की ज्यादा जरूरत है।

एक स्थानीय अखबार में बातचीत के दौरान थिएम ने कहा, 'कोई भी खिलाड़ी जीवित रहने के लिए नहीं लड़ रहा है, यहां तक कि जो बहुत कम रैंक वाले हैं वे भी। कोई भी खिलाड़ी भूखा नहीं रह रहा है।' उन्होंने कहा, 'कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो खेल को बाकी चीजों से ऊपर नहीं रखते हैं। मैं वास्तव में ऐसे खिलाड़ियों को क्यों पैसा देना चाहूंगा। इसके अलावा मैं उन लोगों और संगठनों को पैसे देने ज्यादा पसंद करूंगा जिन्हें वास्तव में इसकी आवश्यकता है।'कोरोना वायरस महामारी चीन के वुहान शहर से शुरू हुई थी, उसके चलते पूरे विश्व भर में 29 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं 2 लाख से ज्यादा लोग इसके चलते मौत का शिकार बन चुके हैं।

Next Story
Share it