Action India

मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित छह माओवादी ढेर

मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित छह माओवादी ढेर
X

विशाखापत्तनम एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले के माम्बा थाना क्षेत्र के तिगालामेट्टा में ग्रेहाउंड विशेष पुलिस और माओवादियों की मुठभेड़ में छह माओवादी मारे गए हैं। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।जवानों ने घटनास्थल से एके-47 और बंदूकें बरामद की हैं।

गुरुवार को आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने बताया कि सूचना मिलने के बाद माओवादियों की तलाशी के लिए पुलिस ने क्षेत्र के माम्बा थाने के आसपास तलाशी अभियान चलाया था। इसी दौरान सुबह जवानों को देखकर माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इस मुठभेड़ में छह माओवादी मारे गए है। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। सवांग ने बताया कि अर्धसैनिक बलों की एक अन्य कंपनी को भी घटनास्थल पर भेजा गया है। यहां से माओवादी शीर्ष नेताओं के भाग निकलने की खबर पर उन्हें खोजने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है।

पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ में माओवादी का वरिष्ठ सदस्य कमांडर संदे गंगिया भी मारा गया। इसके अलावा दल कमांडर अशोक, दल कंमाडर रानादेव, डिप्टी कमांडर पैके और डिप्टी कमांडर ललिता भी मारी गई है। इनमें एक अन्य महिला की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

सभी तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले में ओडेला मंडल के गुमपुला गांव के निवासी हैं। कोयिरु सीआई वेंकटरमण ने बताया कि मरने वालों और घायलों का पूरा विवरण जानने में अभी समय लगेगा। क्योंकि घने जंगल में मुठभेड़ हुई है। जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं।

बताया गया है कि संदे गंगिया पीपुल्स वार ग्रुप के उत्तर तेलंगाना सोशल कमेटी के पूर्व सचिव रहे संदे राजामौली उर्फ ​​प्रसाद के भाई का लड़का है। राजामौली को भी एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था। दोनों उत्तर प्रदेश तेलंगाना में प्रभावशाली पीपुल्स वार ग्रुप से जुड़े कमांडर रहे।


Next Story
Share it