Action India

आंध्र प्रदेश में नगर पालिका चुनाव के लिये मतदान जारी

आंध्र प्रदेश में नगर पालिका चुनाव के लिये मतदान जारी
X

अमरावती एक्शन इंडिया न्यूज़

आंध्र प्रदेश में नगरपालिका चुनाव के लिए मतदान जारी है। शाम 5 बजे तक मतदान होगा। आंध्र प्रदेश के 13 जिलों में मतदान शांतिपूर्ण जारी है। अभी तक किसी अप्रिय घटना होने के समाचार नहीं मिले हैं।

एक बजे तक मतदान का प्रतिशत 36 रहा जबकि कुछ उत्तर आंध्रा के जिलों में मतदान का प्रतिशत 44 रहा। हालांकि सुबह 11 बजे तक 32.32 फीसदी मतदान हुआ है। राज्य सरकार और प्रदेश चुनाव आयुक्त ने चुनाव के लिए व्यापक इंतजाम किये हैं। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-कतारें लगी हुई हैं।

आज सुबह आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और उनकी पत्नी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने प्रत्येक नागरिक से मतदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वह राज्य के पहले नागरिक हैं। इस नाते मैंने मतदान दिया है।

प्रदेश के 13 जिलों में सुबह 11 बजे तक 32.64 मतदान हुआ है-

इसी तरह राज्य निर्वाचन आयुक्त निम्मगड्डा रमेश कुमार ने विजयाड़ा शहर के सीवीआर स्कूल परिसर में 4वें मतदान केंद्र का दौरा किया और जारी मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया। निम्मगड्डा ने कृष्णा जिले के कलेक्टर इम्तियाज के साथ केंद्र में स्थापित मॉडल मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया। एसईसी ने सभी से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

चित्तूर जिले के तिरुपति के 16 वें वार्ड में कुछ देर तनाव था जब पुलिस ने टीडीपी नेता जेबी श्रीनिवास को गिरफ्तार किया जो मतदान केंद्र के अंदर आए थे। उनकी उपस्थिति को लेकर अन्य पार्टी के एजेंट ने विरोध किया। वह फिर पुलिस से बहस करने लगे। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। टीडीपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस वाहन के सामने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस को थाने ले जाने से रोका। इसके पश्चात टीडीपी नेता श्रीनिवास को पुलिस ने छोड़ दिया।

Next Story
Share it