Action India

आंध्र प्रदेश में टीकाकरण अभियान रुका

आंध्र प्रदेश में टीकाकरण अभियान रुका
X

अमरावती। एक्शन इंडिया न्यूज़

पूरे आंध्र प्रदेश में टीकाकरण प्रक्रिया को रोक दिया गया। विभिन्न जिलों के जिलाधीशों ने कोविड वैक्सीनेशन प्रक्रिया को रोकने की घोषणा की है। चित्तूर, विजयनगरम, कृष्णा, नेल्लूर, पूर्वी गोदावरी, कर्नूल, गुंटूर, प्रकाशम, कड़पा आदि जिलों में वैक्सीनेशन का काम रोक दिया गया है।

राज्य भर में 3.5 लाख डोज़ उपलब्ध रहने और दूसरी डोज़ लेने वालों को ही वैक्सीन देने का निर्णय लेने से सरकार द्वारा इसके लिए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया रोकने की जानकारी अग्रिम रूप में नहीं देने की वजह से आज सुबह से ही लोग वैक्सीनेशन केंद्रों पर खड़े दिखाई दिए। इन लोगों को जब इस संबंध में जानकारी दी गई, तब वे अधिकारियों पर नाराज़गी जताते हुए लौट गए।

  • तीन प्रकार के टोकन जारी करने के प्रयास

वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के लिए अधिकारी नई पद्धति अपनाने के प्रयास में हैं। कोरोना वॉरियर्स, 60 वर्ष से अधिक आयु तथा 45 वर्ष की आयु से अधिक और 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में विभाजित किया जा रहा है।

तीन प्रकार के टोकन इनमें वितरित किए जाएंगे। आशा वर्कर्स को घरों पर जाकर टोकन वितरित करने और वैक्सीन कब दी जाएगी, इसकी जानकारी देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की भीड़ कम करने के उद्देश्य से ही यह प्रक्रिया अपनाई गई है।


Next Story
Share it