Action India

असम : 12 करोड़ की ड्रग्स बरामद, दो महिला समेत तीन गिरफ्तार

असम : 12 करोड़ की ड्रग्स बरामद, दो महिला समेत तीन गिरफ्तार
X
  • होमगार्ड की ईमानदारी की हो रही सराहना
  • डीजीपी ने एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की

कार्बी आंग्लांग (असम)। एक्शन इंडिया न्यूज़

कार्बी आंग्लांग जिला के डिलाई पुलिस स्टेशन में तैनात होमगार्ड बरसिंग बे ने ड्यूटी और ईमानदारी की अनूठी मिशाल कायम की है। जिसका पुलिस महकमा प्रशंसा कर रहा है। होमगार्ड की सतर्कता से 12 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद कर दो महिला समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

सोमवार रात एक बस मणिपुर के मोरे से गुवाहाटी की ओर जा रही थी। ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड बरसिंग बे ने बस को डिलाई थाना अंतर्गत एक तलाशी चौकी पर रुकने का इशारा दिया। बस में सवार दो महिलाओं और चालक ने होमगार्ड से विशेष अनुरोध किया कि उनके बस की तलाशी न लें। इसके बदले में उसे मोटी रकम दी जाएगी।

लेकिन बरसिंग बे अपनी जिम्मेदारी का हवाला देते हुए उनके लुभावने प्रस्ताव को खारिज कर दिया। होमगार्ड ने तुरंत इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। पुलिस की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंचकर तलाशी ली। इसके बाद बस से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि बस से तीन किलोग्राम ड्रग्स बरामद हुई जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये आंकी गयी है। ड्रग्स बरामद करने के बाद बस से दोनों महिलाओं और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों महिलाएं तमिलनाडु की और बस ड्राइवर मणिपुर का रहने वाला बताया गया है।

मंगलवार को असम पुलिस के महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत ने बरसिंग बे की ईमानदारी की सराहना की है। डीजीपी महंत ने होमगार्ड को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

ट्विटर पर महंत ने कहा-इस ड्रग रिकवरी का अधित्मक श्रेय होमगार्ड बरसिंग बे को जाता है। उन्हें जाने देने के बदले में मोटी रकम की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने उसे खारिज कर दिया है। यह सच्ची ड्यूटी की मिशाल है।


Next Story
Share it