Top
Action India

कोकराझार में जमीन के भीतर छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में हथियार बरामद

कोकराझार में जमीन के भीतर छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में हथियार बरामद
X

कोकराझार। एक्शन इंडिया न्यूज़

असम विधानसभा चुनाव की 02 मई को होने वाली मतगणना के मद्देनजर पुलिस प्रशासन बीटीसी समेत पूरे राज्य में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने में जुटा है।

खासकर बीटीसी के चारों जिलों में अवैध हथियारों के विरूद्ध एक व्यापक अभियान चलाया गया है। इसी दौरान कोकराझार जिला के कचुगांव थानांतर्गत रिपु वन क्षेत्र के 02 नंबर राइड नोबीनगर गांव के समीप सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस की टीम ने स्वचालित हथियार व गोला-बारूद बरामद किये हैं।

एसएसबी ने शनिवार को बताया है कि गुप्त सूचना के आधार पर गोसाईगांव स्थित 31वीं वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट एल निपादोई सिंह और एसडीपीओ गोसाईगांव सौरव गुप्ता के नेतृत्व में एसएसबी और पुलिस की एक टीम ने अभियान चलाया।

इस दौरान नोबीनगर गांव के समीप जंगल में जमीन के भीतर छुपाए गये भारी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं। इनमें 87 जेलेटिन की छड़े, 200 नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 02 हस्तनिर्मित राइफल, 09 एमएम की पिस्तौल की 03 मैगजीन, दस 5.56 एमएम बाल आम्युनेशन, 01 चाइनीज ग्रेनेड, सेफ्टी फ्यूज तार 02 क्वायल, बिजली का तार 01 बंडल, 12 वोल्ट की 04 बैटरी, 02 प्रेशर कुकर, 04 साइकिल, 02 कुल्हाड़ी, 01 पेन और मैंस टीन 02 बरामद किया गया है। इस संबंध में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

पुलिस के अनुसार बरामद हथियार नवगठित एनएलएफबी उग्रवादी गुट को दिए जाने थे। बीटीसी में लगातार हथियारों की बरामदगी से पुलिस को आशंका है कि इलाके में अभी भी बड़े पैमाने पर हथियारों को छुपाकर रखा गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। साथ ही इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Next Story
Share it