Top
Action India

कैट के भारत बंद का गुवाहाटी समेत राज्य के अन्य हिस्सों में दिखा असर

कैट के भारत बंद का गुवाहाटी समेत राज्य के अन्य हिस्सों में दिखा असर
X

गुवाहाटी। एक्शन इंडिया न्यूज़

मुख्य रूप से जीएसटी में नये संशोधन को रद्द करने की मांग को लेकर शुक्रवार को कंफेडरेशन आफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आह्वान देश व्यापी व्यापार बंद का असर गुवाहाटी समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में देखा गया। राज्य के प्रमुख शहरों, जोरहाट, गोलाघाट, डिब्रूगढ़, शिवसागर, नलबारी आदि शहरों में व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे। इस बंद का असर सड़क या अन्य क्षेत्रों में नहीं दिखा। सिर्फ दुकानें और कारोबार बंद रहे। खास तौर पर गुवाहाटी के मुख्य व्यापार केंद्र फैंसी बाजार में इसका पूरा असर देखा गया।

व्यापार बंद को कामरूप चैंबर आफ कॉमर्स (केसीसी) ने भी अपना समर्थन देते हुए राज्य अन्य जिलों के चैंबर से इस बंद का सहयोग करने का आह्वान किया था। एक दिवसीय व्यापार बंद के चलते फैंसी बाजार में व्यापारिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप रहीं। असम चैंबर आफ कॉमर्स ने भी सभी दुकानदारों से सुबह 06 से शाम 08 बजे तक व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आह्वान किया था, जिसका असर साफ तौर पर व्यापार जगत में देखा गया।

बंद समर्थकों द्वारा जीएसटी कानून में किये गये संशोधन को रद्द करने की मांग की गयी है। व्यापारियों ने बताया कि इस संबंध में कैट ने केंद्र सरकार से चर्चा करने की मांग की थी लेकिन सरकार ने कोई तवज्जो नहीं दी। नतीजतन, कैट ने एक दिवसीय देशव्यापी व्यापार बंद का आह्वान किया था। फिलहाल, बंद के दौरान किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।


Next Story
Share it