Action India

राज्यपाल ने भारतीय रेडक्रॉस अस्पतालों को ऑक्सीजन जनरेटर सौंपे

राज्यपाल ने भारतीय रेडक्रॉस अस्पतालों को ऑक्सीजन जनरेटर सौंपे
X

गुवाहाटी। एक्शन इंडिया न्यूज़

असम के राज्यपाल प्रो जगदीश मुखी ने सोमवार को राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में कोरोना महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को मजबूत करने के लिए तीन जिला रेडक्रॉस अस्पतालों को सात ऑक्सीजन जनरेटर प्रदान किए। प्रतीकात्मक रूप से जनरेटर सौंपकर कार्यक्रम का शुभांरभ किया।

उल्लेखनीय है कि इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी, असम स्टेट ब्रांच ने रेडक्रॉस सोसायटी, राष्ट्रीय मुख्यालय, नई दिल्ली की मदद और सहयोग से कनाडा के रेडक्रॉस सोसायटी से ये ऑक्सीजन जनरेटर सिलचर, करीमगंज और गुवाहाटी में स्थित रेडक्रॉस अस्पतालों को दान के रूप में मिले हैं।

राज्यपाल ने सिलचर रेडक्रॉस अस्पताल को दो ऑक्सीजन जनरेटर, करीमगंज रेडक्रॉस अस्पताल को दो और तीन ऑक्सीजन जनरेटर गुवाहाटी रेडक्रॉस अस्पताल को सौंपे।

राज्यपाल ने इस मौके पर कनाडा के रेडक्रॉस को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे संबंधित अस्पतालों को कोरोना रोगियों को ऑक्सीजन सहायता सहित आपातकालीन देखभाल प्रदान करने की उनकी क्षमता को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। राज्यपाल ने कहा कि यह अस्पतालों की ऑक्सीजन से संबंधित सहायता प्रणाली को बढ़ाने में भी एक बड़ा कदम साबित होगा।

इस अवसर पर सिलचर के विधायक दीपायन चक्रवर्ती, भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी के महासचिव, असम प्रदेश शाखा दिगंत बुजरबारूवा, कार्यवाहक अध्यक्ष बीरेन सोनोवाल के साथ इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी, असम चैप्टर के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Next Story
Share it