Action India
असम

असम में सर्वाधिक कोरोना मरीज कामरूप (मेट्रो) में

असम में सर्वाधिक कोरोना मरीज कामरूप (मेट्रो) में
X
  • पूरे प्रदेश में 253 नये मरीज, 252 स्वस्थ, तीन की मौत

गुवाहाटी। एक्शन इंडिया न्यूज़


असम में कोरोना संक्रमण की स्थिति पहले से काफी कम हुई है। हालांकि कामरूप (मेट्रो) जिले में अभी भी प्रतिदिन सर्वाधिक नये मरीज सामने आ रहे हैं। दूसरे कई स्थानों पर स्कूलों में विद्यार्थियों के भी काफी संख्या में संक्रमित होने के समाचार हैं। खासकर नगांव और शिवसागर जिलों में कई स्कूलों से ऐसे मामले सामने आए हैं।

मंगलवार की सुबह तक पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे राज्य में 253 नये कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 87, शिवसागर में 40, ग्वालपारा में 19 और बरपेटा में 11 हैं।


राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 14 हजार, 166 पहुंच गयी है। जबकि, स्वस्थ होने वालों की तादात छह लाख, चार हजार, 960 है। पिछले 24 घंटों के दौरान 252 मरीज स्वस्थ हुए हैं।


राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी एक हजार, 807 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक छह हजार, 52 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान तीन मरीजों की मौत हुई है। इनमें डिब्रूगढ़, जोरहाट और कामरूप (मेट्रो) में एक-एक मरीज शामिल है।


राज्य में कुल दो करोड़, 52 लाख, 44 हजार, 323 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 43 हजार,156 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है। राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.50 प्रतिशत दर्ज किया गया है।

Next Story
Share it