Top
Action India

मौसम की खराबी के चलते राहुल गांधी का असम दौरा रद्द

मौसम की खराबी के चलते राहुल गांधी का असम दौरा रद्द
X
  • विस चुनाव के मद्देनजर तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का था कार्यक्रम

गुवाहाटी। एक्शन इंडिया न्यूज़

असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को तीन कार्यक्रमों में शामिल होना था लेकिन मौसम खराब होने के कारण उन्होंने अपना असम दौरा रद्द कर दिया।

उन्होंने एक वीडियो संदेश में असम दौरे के रद्द होने की जानकारी ट्वीटर के जरिए साझा की है। साथ ही उन्होंने के मतदाताओं को एक संदेश भी दिया है।

राहुल गांधी गले में असमिया गमछा पहन रखा था।

गमछा पर अंग्रेजी में सीएए को लिखकर काटकर दर्शाया गया है।

कांग्रेस पार्टी चुनाव प्रचार के दौरान इस तरह के गमछा का प्रयोग करते हुए सीएए के प्रति अपना विरोध जताती आ रही है।

अपने वीडियो संदेश में राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव का समय है, कांग्रेस पार्टी व महागठबंधन ने इस बार के चुनाव में पांच गारंटी दी है। पहली गारंटी नागरिकता संशोधन कानून (सीसीए) को लागू नहीं होने देंगे।

यह असम पर आक्रमण है, भाषा, इतिहास, संस्कृति पर हमला है।

दूसरी गारंटी 5 लाख युवाओं को रोजगार देंगे, तीसरी गारंटी चाय बागान के श्रमिकों को 365 रुपये मजदूरी देंगे, चौथी गारंटी राज्य के लोगों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे, पांचवीं गारंटी राज्य के प्रत्येक परिवार की महिला को 2000 रुपये देंगे। साथ ही कहा कि भाजपा सरकार पहाड़ी इलाकों के लोगों पर भी हमला कर रही है।

244ए को रद्द कर उनका अधिकार समाप्त करना चाहती है। हम इसे क्रियान्वित करेंगे।

उन्होंने कांग्रेस नेतृत्वाधीन महागठबंधन को जिताने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम असम के लोगों को पांच गारंटी देकर लोगों का जीवन खुशहाल बनाएंगे।

उल्लेखनीय है कि असम में राहुल गांधी का पहला कार्यक्रम कछार जिला मुख्यालय शहर सिलचर के तारापुर स्थित इंडिया क्लब ग्राउंड में महिलाओं के साथ संवाद का कार्यक्रम था।

इसके अलावा डिमा हसाउ जिला मुख्यालय हाफलांग में जनसभा और कार्बी आंग्लांग जिला के बोकाजान में भी जनसभा का कार्यक्रम निर्धारित था।

तीन चुनावी कार्यक्रम के बाद रात्रि विश्राम गुवाहाटी में निर्धारित था।

Next Story
Share it