Top
Action India

ग्यारह थाना-ओपी के लिए जमीन उपलब्ध कराने को लेकर आयोजित की गई बैठक

ग्यारह थाना-ओपी के लिए जमीन उपलब्ध कराने को लेकर आयोजित की गई बैठक
X

दरभंगा। एक्शन इंडिया न्यूज़

समाहरणालय परिसर स्थित अम्बेडकर सभागार में गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम की संयुक्त अध्यक्षता में जिला के 11 थानों/ओपी के लिए जमीन उपलब्ध कराने को लेकर बैठक आयोजित की गई।

बैठक में बताया गया कि विश्वविद्यालय थाना के लिए 0.60 एकड़, मब्बी थाना के 0.60 एकड़, बेंता ओपी के लिए 0.60 एकड़, हायाघाट के पतौर ओपी एवं एपीएम थाना के लिए एक एकड़, कुशेश्वरस्थान थाना के लिए एक एकड़, बहादुरपुर के फेकला ओपी के लिए 1.26 एकड़, हनुमाननगर के मोरो थाना के लिए 1.25 एकड़, मनीगाछी के नेहरा ओपी के लिए 0.75 एकड़ जमीन को चिन्हित किया गया है।

इन भूमि को लीज नीति पर क्रय करने या हस्तांतरण सुनिश्चित कराने के लिए बैठक की गई।बैठक में बताया गया कि विश्वविद्यालय थाना के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर की खाली भूमि चिन्हित कर कुलसचिव, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से विभागीय सहमति की मांग की गई है तथा पुनः स्मरण करते हुए प्रतिलिपि आप्त सचिव महामहिम राज्यपाल को भी भेजा गया है।

मब्बी और बेंता थाना के लिए अंचलाधिकारी सदर को पतौर और एपीएम थाना के लिए अंचलाधिकारी हायाघाट को, फेकला ओपी के लिए अंचलाधिकारी बहादुरपुर को तथा नेहरा ओपी के लिए अंचलाधिकारी मनीगाछी को 11 जून के संध्या तक भूमि क्रय करने का प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया, ताकि सरकार को भेजा जा सके।

शेष थानों/ओपीके लिए भी शीघ्र भूमि चिन्हित करने/ भूमि-अर्जन के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश संबंधित अंचलाधिकारी को दिया गया। इसमें भालपट्टी एवं जलालपुर ओपी भी शामिल है। बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, नगर पुलिस अधीक्षक अनोज कुमार एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।


Next Story
Share it