Top
Action India

सड़क निर्माण में लापरवाही करने वाले संवेदकों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

सड़क निर्माण में लापरवाही करने वाले संवेदकों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई
X

बेगूसराय । एक्शन इंडिया न्यूज़

विभिन्न तकनीकी विभागों के कार्यों की समीक्षा बैठक में डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने सड़क निर्माण में किसी संवेदक द्वारा लापरवाही बरते जाने अथवा कार्य में जानबूझकर शिथिलता किए जाने पर उसके विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सड़क निर्माण के दौरान संवेदक द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने संबंधी मामलों का तत्काल स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया है।

कारगिल विजय सभा भवन में सोमवार को आयोजित बैठक में डीएम ने सभी तकनीकी विभागों के पदाधिकारियों को योजनाओं के क्रियान्वयन में भूमि-विवाद अथवा भूमि अनुपलब्धता से जुड़े मामलों के संबंध में किसी प्रकार की समस्या होने पर अविलंब संबंधित अंचलाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि अवसंरचना निर्माण से जुड़े सभी योजनाएं अति महत्वपूर्ण हैं, इसलिए इसके क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की अनावश्यक देर लापरवाही मानी जाएगी। जिले के विभिन्न पथों के संबंध में प्रायः अलग-अलग स्त्रोतों से परिवाद प्राप्त होते रहते हैं, ऐसे परिवादों को तत्काल संज्ञान में लेकर आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें तथा सभी कार्यपालक अभियंता अपने-अपने प्रमंडल में क्षेत्र भ्रमण कर कार्य की प्रगति की समीक्षा करें।

बैठक के दौरान सीमावर्ती जिलोंं को जोड़ने वाले प्रमुख सड़क, विभिन्नन जर्जर सड़क और पुल के पहुंच पथ समेत 30 से अधिक योजना का अविलंब कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है। आईटीआई बलिया के भवन निर्माण का करीब 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण किया जा चुका है, जबकि आईटीआई तेघड़ा एवं मंझौल का प्रशासनिक स्वीकृति होने बाद प्राक्कलन विभाग को भेजा जा चुका है।

डीएम ने सड़क सुरक्षा के संबंध में पूर्व में दिए गए निदेश को भी अविलंब पूरा कर लेने का निर्देश दिया है। बैठक के दौरान लघु जल सिंचाई विभाग द्वारा जल जीवन हरियाली अभियान के तहत किए जा रहे कार्य, बुडको के पदाधिकारियों को रिस्टोरेशन का कार्य, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना एवं एमपीलैड से संबंधित योजनाओं को पूरा करने तथा ग्राम टोला संपर्क योजना, पंचायत सरकार भवन, कब्रिस्तान घेराबंदी आदि के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए गए।

Next Story
Share it