Top
Action India

खाद की बढ़ते कीमत को लेकर उर्वरक विक्रेताओं ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

खाद की बढ़ते कीमत को लेकर उर्वरक विक्रेताओं ने विधायक को सौंपा ज्ञापन
X

बाढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़

अनुमंडल के खाद विक्रेताओं ने खाद पर बढ़ती कीमत को लेकर क्षेत्रीय विधायक ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू को एक ज्ञापन सौंपा।

विक्रेताओं ने विधायक से कहा कि हम सभी को फतुहा से प्रति वैग 258 रुपये हॉलसेल रेट में खाद दी जाती है और हम लोगों को फतुहा से बाढ़ लाने में प्रति वैग 30 रुपये भाड़ा लगता है और हम सभी खाद विक्रेताओं को अपनी-अपनी दुकानों पर लाने के बाद खाद प्रति वैग 283 रुपये पड़ती है, जबकि सरकार द्वारा प्रति वैग खाद 266 रुपये 50 पैसे ही निर्धारित हैं।

सरकार द्वारा इसी सरकारी रेट पर ही खाद बेंचने को कहा गया है, जिसके कारण खुदरा उर्वरक विक्रेताओं को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। हम लोग खाद बेने से लाचार हो गये हैं। खाद की कीमतों में इजाफा होने से किसान भी परेशान हैं तथा किसानों को भी उचित मूल्य पर खाद नहीं मिल पाने से उन्हें खेतीबारी करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और जबतक सरकार द्वारा खाद का उचित मूल्य निर्धारित नही किया जाता है, तबतक हम सभी खाद विक्रेता अपनी-.अपनी दुकानों को बंद रखेंगे। उर्वरक विक्रेताओं की शिकायत सुनने के बाद विधायक श्रीज्ञानू ने उर्वरक विक्रताओं को आश्वासन दिया कि हम कृषि विभाग और अन्य संबंधित आला अधिकारियों से इस संबंध में बात कर आप लोगों की समस्याओं का समाधान शीघ्र ही करायेंगे।बहीं उर्वरक विक्रताओं ने गुरुबार को पत्रकारों को बताया कि इससे हम सभी विक्रेताओं को काफी आर्थिक क्षति हुई है।

Next Story
Share it