Top
Action India

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने डीएम के साथ की बैठक,ऑक्सीजन सिलेंडर सहित कई उपकरण दिए

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने डीएम के साथ की बैठक,ऑक्सीजन सिलेंडर सहित कई उपकरण दिए
X

आरा। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले में कोरोना महामारी को लेकर अस्पतालो में स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा को लेकर शनिवार को आरा के भाजपा सांसद और भारत सरकार के केंद्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) आर के सिंह ने जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा,सिविल सर्जन डर.एल पी झा,सभी प्रखण्डों के बीडीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुवल बैठक की।

केंद्रीय मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा जिले के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कोरोना की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान सिविल सर्जन भोजपुर के द्वारा बताया गया कि जिले में कोविड-19 का संक्रमण काफी तेजी से घट रहा है । वर्तमान समय में जिले में कोविड-19 के एक्टिव मामले 38 है, जिसमें 06 मरीज सदर अस्पताल में ईलाजरत है।कोरोना को ले स्थिति सामान्य है।

सिविल सर्जन भोजपुर के द्वारा बताया गया कि जिले में अब तक कुल 3,08,125 लोगों का टीकाकरण किया गया है जिसमें से 2,62,997 व्यक्तियों को वैक्सीन का प्रथम डोज एवं 45,128 व्यक्तियों को वैक्सीन का द्वितीय डोज दिया गया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा एवं राज्यमंत्री कौशल विकास और उद्यमशीलता, भारत सरकार-सह- सांसद आरा लोकसभा क्षेत्र के द्वारा सिविल सर्जन, भोजपुर एवं अन्य सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि कोविड-19 के रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई करें।

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने सिविल सर्जन भोजपुर, प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण का कार्य तेजी से करें और प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को टीकाकरण करने हेतु जागरूक करें।

केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र आरा से जुड़े जिले के अस्पतालो के लिए कोरोना महामारी से लड़ने को लेकर जिलाधिकारी को 25 ऑक्सीजन सिलेंडर,500 ऑक्सीजन फ्लोमीटर, 500 पल्स आक्सीमीटर, 10 ऑक्सीजन कान्सेंट्रेटर, फंक्शनल मानिटर, ईसीजी मशीन,एन-95 फेस मास्क, नाईट्राइल दस्तानें, पर्याप्त संख्या में जीवन रक्षक दवाएं उपलब्ध कराए।




Next Story
Share it