Top
Action India

भाकपा-माले ने रसोई गैस मूल्यवृद्धि के विरोध में चूल्हा फूंक की आंदोलन की शुरूआत

भाकपा-माले ने रसोई गैस मूल्यवृद्धि के विरोध में चूल्हा फूंक की आंदोलन की शुरूआत
X

सहरसा। एक्शन इंडिया न्यूज़

भाकपा माले ने बढते रसोई गैस, पेट्रोल की कीमत एवं महगाई के विरोध में मंगलवार को एसपी कार्यालय के समीप चूल्हा फूको आंदोलन की शुरुआत की।एक सप्ताह तक आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी कार्यकर्ता बीच सडक पर लकडी का चूल्हा फूंक कर अपना विरोध दर्ज करेंगे।

भाकपा-माले जिला सचिव ललन यादव ने कहा है कि मोदी सरकार रसोई गैस, डीजल एवं पेट्रोल के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि कर देश की जनता पर असहनीय बोझ डाल दिया है। कॉरपोरेट पर टैक्स लगाने की बजाय सरकार आम लोगों को परेशान कर रही है।आज पेट्रोल का दाम की सीमा रेखा पार कर गया है।पहले से ही भयानक मंदी व कई तरह के संकटों का सामना कर रही देश की जनता के लिए यह महंगाई किसी त्रासदी से कम नहीं है। पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस में लगातार हो रही मूल्य वृद्धि ने महंगाई के सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए हैं।आम लोगों का जीना मुश्किल को गया है।

उन्होंने कहा कि इस महंगाई के खिलाफ भाकपा-माले ने एक सप्ताह तक गैस चूल्हा पर गैस की जगह लकड़ी जलाकर केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में सड़क पर चूल्हा फूंको आंदोलन आयोजित करने का निर्णय किया था।पहले दिन एसपी कार्यालय के समीप चूल्हा फूंककर इसकी शुरुआत की गई है जो विभिन्न चौक-चौराहा पर किया जाएगा। जिससे मोदी सरकार की जन विरोधी कार्रवाइयों के खिलाफ जनता जागरूक हो सके।खेग्रामस के विक्की राम ने कहा कि मोदी सरकार पहले तो उज्जवला के तहत फ्री में गैस कनेक्शन देकर गरीब जनता के साथ भद्दा मजाक किया। अब गैस के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि कर गरीबों को लकड़ी का चूल्हा जलाने पर मजबूर कर रही है। भाकपा माले नेत्री रंजना देवी ने सडक किनारे चूल्हा फूंककर गैस मूल्य वृद्धि का विरोध किया। मौके पर माले युवा नेता संतोष राम, कुंदन कुमार, नइम आलम, आशा देवी, कौशल्या देवी, मुकेश, नंदन, राजा कुमार, चंदन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

Next Story
Share it