Top
Action India

दरभंगा में वामपंथी नेताओं ने मनाई सीपीआई की 96वीं वर्षगांठ

दरभंगा में वामपंथी नेताओं ने मनाई सीपीआई की 96वीं वर्षगांठ
X

दरभंगा । एक्शन इंडिया न्यूज़

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने शनिवार को स्थानीय लालबाग स्थित अपने जिला कार्यालय में पार्टी की 96वीं वर्षगांठ मनाई। मौके पर पार्टी के वायोवृद्ध नेता कॉमरेड शत्रुध्न झा ने झंडोत्तोलन किया। झंडोत्तोलन के उपरांत अन्तरराष्ट्रीय कम्युनिस्ट गान गाया गया। साथ ही पार्टी के शहीद कार्यकर्ताओं को याद किया गया।

इस मौके पर पार्टी के जिला सचिव नारायण झा ने कहा कि पार्टी की स्थापना सन 1925 ई. में अंग्रेजों से भारत को आजाद कराने के लिए की गई थी। भारत को अंग्रेजों से आजाद कराने के बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भारत में गरीब, मजदूर और मेहनतकश आवामों की सत्ता मे भागीदारी के लिए संघर्ष कर रही है।उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भाजपा को परास्त कर इस देश को पूंजीपतियों के चंगुल से निकालना हम लोगों की पहली प्राथमिकता है। आज हम सभी कार्यकर्ता इस स्थापना दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मना रहे हैं।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने कहा कि जब से यह भाजपा सरकार सत्ता में आई है, देश के मेहनतकश आवाम के साथ अंग्रेजों की भांति व्यवहार कर रही है। इस सरकार को सत्ता से बाहर कर हम वामपंथी मेहनतकशों को न्याय दिलाने के लिए संकल्पित हैं। साथ ही वर्तमान समय में तीनों किसान विरोधी कानूनों की चर्चा करते हुए कहा कि यह कानून इतिहास में सबसे काला कानून है। सरकार जबतक इस कानून को वापस नहीं लेगी, तबतक किसानों को लामबंद कर सड़कों पर हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

इसी क्रम में 29 दिसम्बर को वामपंथी पार्टी की अगुआई में बिहार के लाखों किसान आन्दोलन के समर्थन में राजभवन को घेरने का काम करेंगे। मौके पर पार्टी के कार्यालय सचिव विश्वनाथ मिश्र, वरुण कुमार झा, सुजीत आचार्या, शशिमोहन भारद्वाज, एआईवाईएफ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू मिश्रा, एआईएसएफ के जिला सचिव शरद कुमार सिंह, क्रांति सिंह, एडवोकेट रंधीर कुमार, रामबाबू सिंह आदि उपस्थित थे।

Next Story
Share it