Top
Action India

बांका : मस्जिद में कंटेनर में रखे देसी बम में हुआ था विस्फोट

बांका : मस्जिद में कंटेनर में रखे देसी बम में हुआ था विस्फोट
X

पटना। एक्शन इंडिया न्यूज़

बिहार के बांका मस्जिद विस्फोट मामले में तीन दिन बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने देसी बम में विस्फोट होने की बात कही है। बांका मस्जिद विस्फोट मामले में बांका पुलिस प्रशासन सहित छह सदस्यीय एटीएस की टीम इसकी गहन जांच कर रही है।

बांका के डीएम और एसपी ने गुरुवार दोपहर साझा प्रेसवार्ता में कहा कि मदरसे में जो विस्फोट हुआ था वह देशी बम का था। देशी बम एक कनटेंनर में रखा था। वही विस्फोट कर गया। बिहार पुलिस ने सारे एंगल से मामले की छानबीन कर ली है।आईडी का सुराग नहीं मिला है। देशी बम के फटने से ये घटना हुई है। किसी शक्तिशाली विस्फोट का कोई सुराग नहीं मिला है।

बांका के एसपी ने कहा कि मामले में कोई आतंकी कनेक्शन की बात सामने नहीं आयी है। पुलिस ने पड़ताल की तो ब्लास्ट में मारे गये ईमाम की आलमीरा से एक लाख 65 हजार रुपये बरामद हुए हैं। इसके अलावा कोई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है।

बताया गया है कि मामले की जांच राष्ट्रीय जांच दल (एनआईए) करेगी। एनआईए ने इस घटना की एफआईआर की कॉपी भी मंगवा ली है। एनआईए केंद्र सरकार की वो एजेंसी है जो आतंकी मामलों की जांच करती है। एनआईए की टीम दिल्ली से रवाना हो गई है और शुक्रवार सुबह तक बांका पहुंच सकती है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बांका मस्जिद ब्लास्ट में मौलवी मौलाना अब्दुल मोबीन की मौत हो गई थी। वह झारखंड के देवघर जिले के कालीजोत का रहने वाला था। मोबीन करीब 10 साल से नवटोलिया मदरसा में मौलवी था। मृतक मौलाना गत वर्ष दिल्ली से तबलीगी जमात में शामिल हुआ था।


Next Story
Share it