Top
Action India

शराब सहित अन्य अवैध कारोबार को रोकने को ले डीएम ने की अंतरराज्यीय चेक पोस्ट का निरीक्षण

शराब सहित अन्य अवैध कारोबार को रोकने को ले डीएम ने की अंतरराज्यीय चेक पोस्ट का निरीक्षण
X

नवादा। एक्शन इंडिया न्यूज़

बिहार-झारखंड की सीमा पर अवस्थित अंतर राज्य चेक पोस्ट का बुधवार को नवादा के डीएम यशपाल मीणा ने रजौली के एसडीओ चंद्रशेखर आजाद के साथ जाकर औचक निरीक्षण किया।

चेक पोस्ट पर तैनात अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को शराब सहित अन्य अवैध कारोबारियों से कड़ाई से निपटने के भी निर्देश दिए। डीएम को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार झारखंड की सीमा पर अवस्थित इस चेक पोस्ट पर अवैध कारोबारियों से सांठगांठ कर शराब सहित अन्य प्रतिबंधित सामानों को अंदर आने की छूट दे दी जाती है। यही वजह है कि चेक पोस्ट के साथही जिले में कई जगहों पर अवैध शराब की बरामदगी निरंतर हो रही है।इतना सही है कि जिले में अवैध शराब के कारोबार के लिए पुलिस तंत्र ज्यादा जिम्मेवार है।जिनकी सांठगांठ सीधे तौर पर शराब माफियाओं से है ।

नवादा जिले का वारसलीगंज ,गोविंदपुर नवादा टाउन का बाईपास इलाका अवैध शराब कारोबारियों का अड्डा बन चुका है ।जहां जो जब चाहे चार गुनी कीमत पर अवैध शराब खरीद सकता है ।यहां तक कि अवैध कारोबारियों ने छोटे-छोटे बच्चों को अपनी गिरफ्त में लेकर रुपये के लालच देकर उस के माध्यम से भी ठिकाने पर अवैध शराब भिजवाए जा रहे हैं। इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को भी है ।लेकिन वर्तमान समय में पुलिस से लेकर भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारियों का अवैध कमाई का सबसे बड़ा माध्यम अवैध शराब का धंधा ही है ।

उल्लेखनीय है कि वारिसलीगंज इलाके में जहरीली शराब से दो लोगो की मौत भी हो चुकी। जहां सूचना के बावजूद पुलिस ने लाश को जब्त नही कर जलाने की छूट दे दी। शराब माफियाओं के भय से पीड़ित परिजन मुहतक नही खोल सके।



Next Story
Share it