Top
Action India

मधुबनी गैंगरेप पीड़िता से मिलने डीएमसीएच पहुंंची आइसा.ऐपवा की संयुक्त टीम

मधुबनी गैंगरेप पीड़िता से मिलने डीएमसीएच पहुंंची आइसा.ऐपवा की संयुक्त टीम
X

दरभंगा। एक्शन इंडिया न्यूज़

मधुबनी गैंगरेप की पीड़िता व परिजनों से मिलने आइसा.ऐपवा की संयुक्त टीम गुरुवार को डीएमसीएच के आंंख विभाग में पहुंंची। जहां पर आइसा.ऐपवा के नेताओं ने वार्ड में जाकर पीड़िता व उनके परिजनों से मुलाकात कर इस घटना की जानकारी ली। उसके बाद जिस डॉक्टरके द्वारा पीड़िता का इलाज़ चल रहा है उनसे मुलाकात कर पीड़िता के स्वास्थ्य के संदर्भ में जानकारी ली गई। इस दौरान डॉ. अल्का झा ने बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर है। आखों में गंभीर चोटें है। आंंखों मे सूजन होने के वजह से हम कुछ इलाज कर पाने में सक्षम नहीं है। जैसे ही सूजन कम होता है इलाज़ में गति लाएंगे। छात्रा अभी बहुत ही घबराई हुई हैए।

मूक बधिर होने की वजह से सही तरह कॉमनिकेशन नहीं हो पा रहा है। पीड़िता के बेहतर इलाज़ में कार्यरत है। ऐपवा की जिला सचिव सनीचरी देवी व अध्यक्षा साधना शर्मा ने कहा कि बिहार में लगातार यौन उत्पीड़न की घटनाएं सामने आ रही है और दुष्कर्म के आरोपी बेखोफ होकर इन मामलों को अंजाम दे रहे है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे मामलों में नीतीश सरकार व स्थानीय प्रशासन की निष्क्रियता व मिलीभगत के कारण पीड़िताओं को न्याय नहीं मिल पा रहा है।

हमारी मांग है कि अविलंब नीतीश सरकार इस मामले को संज्ञान में लेते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चला कर सजा दें।साथ ही पीड़िता के परिजनों की सुरक्षा और पीड़िता का बेहतर इलाज का प्रबंध किया जाए। आइसा के कार्यकारी जिला सचिव मयंक यादव ने कहा कि आज डीएमसीएच के आंंख विभाग में मधुबनी गैंगरेप पीड़िता एडमिट है।

उनकी हालत गंभीर है। पीड़ित मूक बधिर है। उसके दोनों आंंखों कोए पहचान न हो सके इस उद्देश्य से दुष्कर्मियों ने फोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि आइसा यौन उत्पीड़न की घटनाओं के खिलाफ हमेशा से आगे रहा है इस मामले में भी पीड़िता के न्याय के लिए संघर्ष तेज़ किया जाएगा। संयुक्त टीम में आइसा के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य संदीप कुमारए जिला अध्यक्ष प्रिंस राजए चंदन कुमार साफीए शम्स तबरेजए ऐपवा नेता रसीदा खातून शामिल थे।हिन्दुस्थान समाचार/मनोज

Next Story
Share it