Action India
बिहार

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लंबित मामलों का अविलंब करायें निष्पादन : जिलाधिकारी

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लंबित मामलों का अविलंब करायें निष्पादन : जिलाधिकारी
X

बगहा। एक्शन इंडिया न्यूज़


जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना बेहद ही महत्वपूर्ण है। इस योजना से संबंधित किसानों के शिकायतों का निष्पादन अविलंब करायें ताकि संबंधित किसानों को लाभान्वित किया जा सके। साथ ही सभी अंचलाधिकारी एवं कृषि समन्वयक पीएम किसान योजना से संबंधित आवेदनों का भौतिक सत्यापन तुरंत करें ताकि अग्रतर कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी को निदेश दिया कि कैम्प मोड में पीएम किसान योजना से संबंधित शिकायतों का निष्पादन तुरंत करें। साथ ही सभी अंचलाधिकारी, कृषि समन्वयक त्वरित गति से लंबित मामलों की जांच करते हुए निष्पादन करेंगे ताकि अग्रतर कार्रवाई की जा सके।जिलाधिकारी ने कहा कि पीएम किसान योजना का लाभ पात्र लाभुकों को हर हाल में मिलना चाहिए। साथ ही किसी भी सूरत में अपात्र लाभुकों को पीएम किसान योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए, इसे सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की कार्य प्रगति की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।


उन्होंने ने कहा कि ऑनलाइन ग्रिवांस पोर्टल पर खाता बदलने, राशि लंबित के मामले, पुर्नविचार आदि के मामले भी लंबित है। ऐसे मामलों का निष्पादन भी जिला कृषि पदाधिकारी अपने स्तर से अविलंब करायेंगे तथा उक्त दोनों कार्यों की लगातार समीक्षा एवं अनुश्रवण करेंगे।इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अनिल कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी, श्री विजय प्रकाश सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story
Share it