Top
Action India

राहुल के जन्मदिन पर कोरोना से बचाव को ले बांटी गई मास्क व सेनेटाइजर

राहुल के जन्मदिन पर कोरोना से बचाव को ले बांटी गई मास्क व सेनेटाइजर
X

नवादा । एक्शन इंडिया न्यूज़

कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष सतीश कुमार उर्फ मनटन सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर गरीब गुरुओं में मास्क सैनिटाइजर व दवा कीट का वितरण किया गया।

युवा नेता डॉ अनुज कुमार सिंह ने भी जन्म दिन के अवसर पर मास्क, सेनिटाइजर, दवा किट का वितरण किया।इस अवसर पर अनुज सिंह अपने कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को दिल्ली में हुआ थाा।

राहुल गांधी भी अपने पिता राजीव गांधी की तरह ही राजनीति में नहीं आना चाहते थे। गांधी की प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल और बाद में देहरादून के प्रसिद्ध दून स्कूल में हुई थी। इंदिरा गांधी की हत्या के पश्चात जब 1984 में देश दंगे हुए तो ऐसी हाल तो में सुरक्षा के मद्देनजर कुछ समय के लिए राहुल गांधी और उनकी छोटी बहन प्रियंका गांधी की शिक्षा का सारा इंतजाम घर पर ही किया गया । वर्ष 1989 में राहुल गांधी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रसिद्ध सेंट स्टीफन कॉलेज में दाखिला लिया । लेकिन प्रथम वर्ष की परीक्षा देने के बाद वह हवार्ड विश्वविद्यालय चले गए । लेकिन वह वहां भी ज्यादा समय तक पढ़ नहीं पाए । 1991 में राहुल गांधी फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के रोलिंस कॉलेज चले गए। वहां से स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद लंदन में ही एक प्रशासनिक फॉर्म के साथ जुड़ गए । सरकारी कागजातों के हिसाब से राहुल गांधी ने त्रिनिटी कॉलेज कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से विकास अध्ययन के क्षेत्र में एम फिल की उपाधि प्राप्त की है। कांग्रेस नेता डॉ अनुज कुमार ने कहा की युवा नेता होने के कारण राहुल गांधी खुले विचारों और प्रगतिशील मानसिकता वाले व्यक्ति हैं वह एक समझदार और जुझारू नेता है राहुल गांधी का राजनीतिक सफर वर्ष राहुल गांधी भी राजनीति में कदम रखने वाले हैं।


Next Story
Share it