Action India
बिहार

टीकाकरण के लिए रिफ्युजल रिस्पांस टीम का हुआ गठन : मंगल पाण्डेय

टीकाकरण के लिए रिफ्युजल रिस्पांस टीम का हुआ गठन : मंगल पाण्डेय
X
  • शुद्ध पेयजल गांवों में भी नल से पहुंचाया जा रहा हैः रामप्रीत पासवान

पटना। एक्शन इंडिया न्यूज़


स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को कहा कि हमारा लक्ष्य है बिहार में प्रत्येक लोगों को टीका लगवाना, घर के दरवाजे पर दस्तक देकर टीका लगवाना । शंका वाले लोगों के बीच जाकर टीका के लिए प्रेरित करना और उन्हें भी टीका लगवाना है । बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने रिफ्यूजल रिस्पांस टीम का गठन किया है । सभी दलों ने शराबबंदी का शपथ लिया है । सभी लोगों को इस निर्णय को सफल बनाना है । माफिया पकड़े जा रहे हैं ।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने आज भाजपा प्रदेश कार्यालय के सहयोग कार्यक्रम में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में सात करोड़ 60 लाख टीका लग चुका है, 5 करोड़ 26 लाख पहला डोज जबकि 2 करोड़ 36 लाख दूसरा डोज लगा है । लक्ष्य से ज्यादा स्वास्थ्य विभाग काम करके रिकार्ड कायम कर रहा है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीकाकरण का जो लक्ष्य रखा गया उससे अधिक टीकाकरण करके देष में अपना अलग पहचान बनाया है ।

बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री रामप्रीत पासवान ने अपने विभाग के द्वारा चलाये जा रहे हर घर नल का जल के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य है प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना । विभाग के द्वारा बिहार के सुदूर गांवों में शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है । राज्य सरकार की मंशा है कि शुद्ध पेयजल घर-घर पहुंचाकर लोगों के स्वास्थ्य को उत्तम बनाया जायेगा ।

आज सहयोग कार्यक्रम में जमुई की कुमारी रंजन ने वेतन भुगतान के संबंध में आवेदन दिया । पटना के डॉ रोहित कुमार ने अपनी समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया । दनियांवा, पटना के बालेश्वर प्रसाद विंद ने अलावलपुर खुसरूपुर प्रखण्ड वार्ड नं-7 में खराब चापाकल के मरम्मत के संबंध में आवेदन दिया । कोचस रोहतास के विजय कुमार ने अपनी समस्या से मंत्री को अवगत कराया ।

राजकुमारी देवी पटना ने खतियान की पूरी जमीन भाई अषोक कुमार सिंह के द्वारा अपने नाम पर जमाबंदी करा लिये जाने के संबंध में आवेदन दिया । पटना के अमृता सिन्हा ने अपनी विभाग से संबंधित आवेदन दिया । जहानाबाद की संजू कुमारी ने पति स्व. कामदेव प्रसाद सिंह के कोरोना के कारण मृत्यु के बाद अनुदान के संबंध में आवेदन दिया । मंत्री द्वय ने संबंधित अधिकारियों से बात कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया ।

Next Story
Share it